दिल्‍ली पुलिस ने लॉकडाउन का उल्‍लंघन करते हुए तीन किसानों को किया अरेस्‍ट, जमानत पर छोड़ा

कृषि कानूनों को निरस्‍त करने की मांग कर रहे किसानों ने जून में अपने आंदोलन को तेजी देने का फैसला किया है.

दिल्‍ली पुलिस ने लॉकडाउन का उल्‍लंघन करते हुए तीन किसानों को किया अरेस्‍ट, जमानत पर छोड़ा

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने वायुसेना भवन के पास से सोमवार सुबह को तीन किसानों को गिरफ्तार किया. ओपन जिप्सी में तीन किसान लॉकडाउन का उल्‍लंघन करते हुए जा रहे थे. उस दौरान इन किसानों को रोका गया और पूछताछ के बाद लॉकडाउन के उल्लघंन और सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है हालांकि जमानती धारा होने के चलते इन्हें जमानत दे दी गई. पुलिस के मुताबिक, ये किसान बंगला साहिब गुरुद्वारे पर रुके हुए थे और वहां से निकलकर वायुसेना भवन की तरफ से सिंघु बॉर्डर जा रहे थे. उस दौरान इन्हें गिरफ्तार किया गया. हालांकि लॉकडाउन में वायुसेना भवन के पास तक आना जहां से संसद भवन बेहद नजदीक है, तक पहुंचना सुरक्षा में बड़ी चूक मानी जा रही है.

गुजरात: रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज कराने पहुंचे डॉक्टर्स, पुलिस ने जताई लाचारी

गौरतलब है कि कृषि कानूनों को निरस्‍त करने की मांग कर रहे किसानों ने जून में अपने आंदोलन को तेजी देने का फैसला किया है. संयुक्त किसान मोर्चो की ओर से कहा गया है कि किसान (Farmers) पांच जून को बीजेपी (BJP) सांसदों और विधायकों के कार्यालयों के सामने कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर ‘संपूर्ण क्रांति दिवस' मनाएंगे. पिछले साल इसी दिन अध्यादेश लागू किए गए थे.

Video : क्वारंटीन सेंटर पहुंचने के लिए कपल ने लगाया अजब गुजाड़, लोगों ने की जमकर तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अध्यादेश लागू होने के बाद पिछले साल सितंबर में संसद में तीनों कानून पारित किए गए और बाद में राष्ट्रपति ने इस पर मंजूरी दे दी थी. संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, पंजाब के दोआबा से किसानों का एक बड़ा जत्था शनिवार को सिंघू बॉर्डर पर पहुंचा है और आगामी दिनों में कई और किसानों के आंदोलन से जुड़ने की संभावना है.