26 जनवरी हिंसा मामला : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दाखिल की चार्जशीट

केंद्र सरकार के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर 26 जनवरी को किसान संघों द्वारा आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान हजारों प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए थे.

26 जनवरी हिंसा मामला : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दाखिल की चार्जशीट

26 जनवरी को लाल किले पर किसानों ने उग्र प्रदर्शन किया था और पुलिस से उनकी झड़प हुई थी

नई दिल्ली:

26 जनवरी के लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. तीस हजारी कोर्ट में दाखिल की गई इस चार्जशीटमें दीप सिद्धू समेत करीब 16 लोगो को आरोपी बनाया गया है. इंडियन पीनल कोड (IPC) की कई धाराओं के अंतर्गत हुई यह चार्जशीट दाखिल हुई है. 17 मई को क्राइम ब्रांच की SIT ने यह मुख्य चार्जशीट दाखिल की.लाल किला हिंसा के जिम्‍मेदार लोगों की पहचान करने के लिए पुलिस ने कई टीमें गठित की थी. पुलिस ने लालकिला परिसर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना को ‘‘राष्ट्र विरोधी गतिविधि'' करार दिया था. ‘फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने घटना के बाद लालकिले का दौरा किया था और साक्ष्य एकत्रित किए थे.


लाल किला हिंसा : दिल्ली पुलिस भेज रही नोटिस, दुविधा में किसान - खेती करें या पुलिस थानों के चक्कर लगाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर 26 जनवरी को किसान संघों द्वारा आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान हजारों प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए थे. कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और इस ऐतिहासिक स्मारक में घुस गए थे. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किले के ध्वजस्तंभ पर एक धार्मिक झंडा भी फहराया था. ट्रैक्‍टर रैली के दौरान किसानों की लाल किले सहित राजधानी दिल्‍ली के कई स्‍थानों पर पुलिस के साथ झड़प हुई थी.