दिल्ली: 106 करोड़ की कीमत की हेरोइन के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार

पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. इस नाइजीरियन नागरिक के पास से 10 किलो 688 ग्राम हेरोइन बरामद की है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 106 करोड़ बताई जा रही है.

दिल्ली: 106 करोड़ की कीमत की हेरोइन के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली में 106 करोड़ की कीमत की हेरोइन के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने आपरेशन वर्चस्व के तहत  ड्रग्स के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. द्वारका जिले की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है.  इस नाइजीरियन नागरिक के पास से 10 किलो 688 ग्राम हेरोइन बरामद की है जिसकी  अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 106 करोड़ बताई जा रही है. दिल्ली पुलिस को मिली  जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में एक घर के अंदर से ड्रग्स का गोरख धंधा चल रहा था. दिल्ली पुलिस की एक टीम ने घर ने रेड की और 49 साल के नाइजीरियन नागरिक जॉर्ज को बड़ी संख्या में ड्रग्स में साथ गिरफ्तार किया गया है.

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को पाकिस्‍तान से भेजा गया था धमकी भरा मेल, भेजने वाले की भी हुई पहचान..

दिल्ली पुलिस के मुताबिक नाइजीरिया नागरिक जॉर्ज 2018 में मेडिकल वीजा पर भारत आया था और दिल्ली में ड्रग्स के गोरख धंधे में शामिल हो गया. पूछताछ में नाइजीरियन नागरिक ने बताया की दिल्ली में उसकी मुलाकात एमका नाम के एक शख्स से हुई थी जो पहले से ही दिल्ली में ड्रग्स की तस्करी में शामिल था. एमका के साथ मिल कर कई बार इस गिरोह के लोग ड्रग्स को कांडला एयरपोर्ट के जरिए दिल्ली लाते थे और इसे आगे सप्लाई किया जाता था.

हर वह सुविधा जनता को मिलेगी, जो मंत्री सरकार से ले रहे : दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का बयान

इस गिरोह का मास्टरमाइंड एमका एक महीने पहले ही देश छोड़ कर भाग चुका है. वहीं पुलिस लगातार जॉर्ज से पूछताछ कर रही है और इस गिरोह से जुड़े दूसरे लोगों की तलाश में जुट गई है. दिल्ली पुलिस जांच कर रही है की ये गिरोह किस तरह से ड्रग्स को दिल्ली तक लाते थे और आगे किन किन लोगों तक ड्रग्स को सप्लाई किया जाता था. पुलिस के मुताबिक नाइजीरियन नागरिक जॉर्ज मोहन गार्डन इलाके में किराये के मकान पर रहता था. पुलिस मकान मालिक की भी तलाश कर रही है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक मोहन गार्डन में बड़ी संख्या में अफ्रीकी मूल के लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं. दिल्ली पुलिस लगातार इन लोगों पर कार्यवाही भी कर रही है और अभी तक 225 लोगों को वापिस डिपोर्ट किया जा चुका है.


पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के वादों पर अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com