विज्ञापन
This Article is From Mar 28, 2022

दिल्ली विधानसभा से 3 बीजेपी MLA निलंबित, केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक शब्द के प्रयोग पर जमकर हंगामा

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश कुमार द्वारा केजरीवाल के खिलाफ की गई कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणी को लेकर सदन में आम आदमी पार्टी के विधायकों के विरोध जताए जाने के बीच बीजेपी के तीन विधायकों को सोमवार को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया. 

दिल्ली विधानसभा से 3 बीजेपी MLA निलंबित, केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक शब्द के प्रयोग पर जमकर हंगामा
Delhi Assembly में जमकर हंगामा, 3 बीजेपी विधायक निलंबित.
नई दिल्ली:

सोमवार का दिन दिल्ली विधानसभा और पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए हंगामे वाला दिन रहा. जहां बंगाल विधानसभा में बीरभूम हिंसा को लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के विधायक आपस में भिड़ गए, वहीं, दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी नेता की ओर से कथित रूप से इस्तेमाल की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर हंगामा हुआ, यहां हंगामे के बीच भाजपा के तीन विधायक आज दिन भर के लिए निलंबित भी कर दिए गए. वहीं, बंगाल विधानसभा से भी पांच बीजेपी विधायकों के निलंबन की खबर आई.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की गई कथित ‘अपमानजनक' टिप्पणी को लेकर सदन में आम आदमी पार्टी के विधायकों के विरोध जताए जाने के बीच बीजेपी के तीन विधायकों को सोमवार को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें : 7 साल में कितनी नौकरियां आईं? दिल्ली के वित्त मंत्री ने NDTV को बताया, जानें- अगले 5 साल का प्लान

विधायक अनिल बाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर अपने बेंच पर खड़े होकर हंगामा कर रहे थे, जिसके बाद अध्यक्ष ने उनसे बैठने का अनुरोध किया. वे नहीं माने और फिर अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर जाने को कह दिया. इसके बाद, एक बार फिर सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित की गई. इससे पहले सुबह भी कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित किया गया था.

आदेश कुमार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

इसके पहले सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आप के विधायक आसन के पास आ गए थे और केजरीवाल के खिलाफ भाजपा के नेता की टिप्पणी के विरोध में नारेबाजी करने लगे थे. ‘आप' के विधायक मोहिंदर गोयल ने मांग की कि गुप्ता माफी मांगें. उन्होंने गुप्ता के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की मांग भी की. उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाया जाना चाहिए. विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए.'

ये भी पढ़ें : दिल्ली सरकार का बजट "झूठ का एक बंडल", बोली विपक्षी बीजेपी और कांग्रेस

आदेश कुमार के खिलाफ हंगामे के बीच निंदा प्रस्ताव पारित किया गया. सदन की कार्यवाही पुन: शुरू होने पर अध्यक्ष ने गोयल द्वारा पेश निंदा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और उसे ध्वनिमत से पारित किया गया. अध्यक्ष ने सदन में विपक्ष के नेता रामवीर बिधूड़ी को बाद में टिप्पणी का वीडियो दिखाने के लिए कहा और निलंबित भाजपा विधायकों को सदन की कार्यवाही में फिर से शामिल होने की अनुमति दी.

ये भी पढ़ें : 'The Kashmir Files' पर केजरीवाल के बयान को लेकर असम के CM हिमंत सरमा ने दे डाली ये नसीहत

आदेश गुप्ता ने जारी किया बयान

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने इस पूरे मामले पर एक बयान जारी कर कहा कि 'किसी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना, यह बीजेपी के संस्कार नहीं हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री माफी मांगें जिन्होंने विधानसभा के अंदर आम आदमी पार्टी के मुखिया होकर कश्मीरी पंडितों के दर्द पर अट्हास किया, जिन्होंने कश्मीरी हिंदुओं के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है, जिन्होंने उनके दर्द का अपमान विधानसभा में किया है. याद रहना चाहिए कि इतिहास के अंदर जिन-जिन लोगों ने हिंदुओं का अपमान किया है, हिंदुओं का मजाक उड़ाया है उनका हश्र ऐसा हुआ है. कांग्रेस लालू मुलायम जैसा हश्र भी आम आदमी पार्टी और केजरीवाल का होने वाला है.'

Video : दिल्ली : BJP नेता के आपत्तिजनक बयान पर सदन में हंगामा, AAP माफी मांगने की कर रही मांग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com