दिल्ली प्रशासन ने एयर इंडिया और ईरान की निजी एयरलाइन को कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया

नई दिल्ली जिला प्रशासन (Delhi administration) ने केंद्र सरकार द्वारा यात्रियों के विमान में सवार होने को लेकर जारी दिशानिर्देशों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए एअर इंडिया और ईरान की एक निजी एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

दिल्ली प्रशासन ने एयर इंडिया और ईरान की निजी एयरलाइन को कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया

दिल्ली जिला मजिस्ट्रेट ने एयरलाइनों के स्टेशन प्रबंधकों से 24 घंटे के अंदर कारण बताओ नोटिस का जवाब मांगा.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए  वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के उभरने के बाद नई दिल्ली जिला प्रशासन ने केंद्र सरकार द्वारा यात्रियों के विमान में सवार होने को लेकर जारी दिशानिर्देशों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए एयर इंडिया  (Air India) और ईरान की एक निजी एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. यह जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी. उन्होंने कहा कि तीन यात्रियों को अपने व्यक्तिगत ब्यौरा के बारे में जानकारी दिए बगैर विमान में सवार होने की अनुमति दी गई. इनमें से एक यात्री दुबई से, एक अमृतसर से एयर इंडिया के विमान में सवार हुआ जबकि तीसरा यात्री तेहरान से महान एयर के विमान में सवार हुआ.

लंदन से कोचीन आ रहे एयर इंडिया के विमान में बच्चे का जन्म

नई दिल्ली जिला के तहत वसंत विहार उपमंडल मजिस्ट्रेट ने एयरलाइनों के स्टेशन प्रबंधकों से कहा है कि कारण बताओ नोटिस का 24 घंटे के अंदर जवाब दें. इससे पहले नयी दिल्ली जिला के अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में दिशानिर्देशों का कथित तौर पर पालन नहीं करने के लिए अमेरिका के एयरलाइनों को नोटिस जारी किया था. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 30 नवंबर को जारी दिशानिर्देशों के तहत एयरलाइनों को केवल उन्हीं अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को विमान में सवार होने की अनुमति देने का निर्देश दिया गया है जिन्होंने एयर सुविधा पोर्टल पर अपने व्यक्तिगत ब्यौरा की जानकारी दी है और नेगेटिव आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट अपलोड की है.

कुछ यात्रियों के संक्रमित मिलने के बाद हांगकांग ने एअर इंडिया की उड़ानों पर पांचवीं बार लगाई रोक

नोटिस में कहा गया है कि तेहरान से महान एयर के विमान से दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर शुक्रवार की शाम को पहुंचे एक यात्री को व्यक्तिगत ब्यौरा की जानकारी दिए बगैर विमान में सवार होने की अनुमति दी गई. इसी तरह दुबई और अमृतसर से एयर इंडिया के विमान से शनिवार को यहां पहुंचे दो यात्रियों ने भी अपना व्यक्तिगत ब्यौरा नहीं दिया था.

DDMA ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए जारी किए आदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)