विज्ञापन
This Article is From Apr 28, 2020

Coronavirus के संक्रमण से CRPF कर्मी की हुई मौत, अमित शाह ने ट्वीट कर जताया शोक

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले CRPF में कोविड-19 महामारी के कारण होने वाली यह पहली मौत है.

Coronavirus के संक्रमण से CRPF कर्मी की हुई मौत, अमित शाह ने ट्वीट कर जताया शोक
देश के एक बहादुर जवान को खोना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति: अमित शाह
नई दिल्ली:

CRPF के 55 साल के एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को मौत हो गई. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले CRPF में कोविड-19 महामारी के कारण होने वाली यह पहली मौत है. मृतक सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात था और कुछ दिन पहले ही संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. CRPF कर्मी की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया. शाह ने लिखा कोरोना संक्रमण से लड़ रहे CRPF के बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुःखी हूं. वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े. देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है.

अमित शाह ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मैंने परसों ही सब-इंस्पेक्टर इकराम हुसैन के परिजनों से फोन पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना था. देश के एक बहादुर जवान को खोना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. दुःख की इस घडी में पूरा देश और केंद्र सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "सब इंस्पेक्टर कोविड-19 संक्रमण से मंगलवार को मौत हो गई. वह दिल्ली स्थित बल की 31वीं बटालियन में तैनात था." उन्होंने कहा कि एसआई असम के बारपेटा जिले का निवासी था और पहले से मधुमेह और उच्च रक्त चाप से ग्रसित था. बटालियन के कम से कम 31 अन्य कर्मियों को भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है. ऐसी आशंका है कि संक्रमण के शिकार हुए सहकर्मी के संपर्क में आने से उन्हें संक्रमण हुआ होगा. सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कुछ कर्मियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
Coronavirus के संक्रमण से CRPF कर्मी की हुई मौत, अमित शाह ने ट्वीट कर जताया शोक
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com