पश्चिम बंगाल में तेजी से फैल रही महामारी, 1 दिन में सबसे ज्यादा 96 लोगों की कोरोना से मौत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शुक्रवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से 96 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है.

पश्चिम बंगाल में तेजी से फैल रही महामारी, 1 दिन में सबसे ज्यादा 96 लोगों की कोरोना से मौत

बंगाल में कोविड के 17,411 नए मामले सामने आए हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में तेजी से फैल रहा कोरोना
  • राज्य में कोविड के 17,411 नए मामले
  • 96 और कोरोना संक्रमित लोगों की मौत
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शुक्रवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से 96 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में दी गई है. बुलेटिन में बताया गया कि एक दिन में रिकॉर्ड 17,411 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 8,23,366 हो गई है. बुलेटिन में बताया गया कि पिछले 24 घंटे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें 28 कोलकाता से और 20 उत्तर 24 परगना जिले से हैं.

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में 13,932 लोग बीमारी से उबरे हैं. राज्य में वर्तमान में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,13,624 है. वहीं दूसरी ओर बंगाल में कोविड-19 टीके की खुराक की कमी के कारण शनिवार से 18 से 44 साल के लोगों को टीकाकरण शुरू नहीं होगा. राज्य के स्वास्थ्य विभाग में वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कोरोना की दूसरी लहर के बीच बंगाल ने किया आंशिक लॉकडाउन का ऐलान,जरूरी चीजों की होम डिलीवरी की रहेगी इजाजत

उन्होंने बताया कि 44 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण हालांकि, विभिन्न केंद्रों पर खुराक की उपलब्धता के आधार पर जारी रहेगा. उल्लेखनीय है कि टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत देश में शनिवार को हो रही है, जिसमें 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को टीका दिया जाना है.

'बंगाल में एग्जिट पोल के अनुमानों से उलट BJP 200 के करीब सीटें जीतेगी': NDTV से बोले दिलीप घोष 

पश्चिम बंगाल सरकार ने बृहस्पतिवार को केंद्र से मांग की कि राज्य के सरकारी और निजी अस्पतालों के लिए टीके की कम से कम तीन करोड़ खुराक उपलब्ध कराई जाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)