पश्चिम बंगाल में बनी रहेंगी ममता बनर्जी, Exit Polls का अनुमान

बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस राज्‍य की 294 सीटों में से 149 में जीत हासिल करेगी जबकि इसकी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (BJP) 116 सीटों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहेंगी.'

नई दिल्ली:

'पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस राज्‍य की 294 सीटों में से 149 में जीत हासिल करेगी जबकि इसकी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (BJP) 116 सीटों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहेंगी.' राज्‍य में चुनाव के बाद यह अनुमान NDTV के पोल्‍स ऑफ एक्जिट पोल्‍स (Poll of exit polls) में लगाया गया है. वामदलों को 16 सीटें दी गई हैं.कुल छह एक्जिट पोल्‍स में ममता बनर्जी को आधी सीटों को पार करने का अनुमान जताया गया है. यदि यह एक्जिट पोल्‍स के यह अनुमान परिणाम में बदले तो ममता राज्‍य में जीत की हैट्रिक बनाएंगी. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि बीजेपी ने इस बार उनकी पार्टी को कड़ी टक्‍कर दे रही है. 

तमिलनाडु में DMK बड़ी जीत हासिल करेगी, Poll Of Exit Polls का अनुमान

उधर, पूर्वोत्‍तर के राज्‍य असम में परिणाम कांग्रेस के लिए निराशाभरे हो सकते हैं. एक्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक बीजपी यहां 126 में से 75 पर जीत हासिल करेगी.असम राज्‍य की बात करें तो यहां के परिणाम कांग्रेस के लिए निराश करने वाले हो सकते हैं. यहां बीजेपी को 126 में से 76 के आसपास सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस अपने पुराने गढ़ को जीतने की उम्‍मीद लगाए हुए थीं लेकिन Exit Polls के अनुमान इससे अलग ही आंकड़े दे रहे हैं. कांग्रेस को 49 के आसपास सीटें मिल सकती हैं.

तमिलनाडु में Exit Polls के अनुसार में डीएमके को बड़ी जीत की ओर बढ़ते दिखाया गया है. अनुमान के अनुसार, इसे 234 में से 171 सीट मिल रही हैं जबकि राज्‍य में सत्‍तारूढ़ AIADMK, जिसका बीजेपी के साथ गठजोड़ है, को 58 सीटें मिलने की संभावना है.केरल में एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्‍व वाले यूडीएफ के बीच कड़ी टक्‍कर है. सत्‍तारूढ़ एलडीएफ राज्‍य में 140 में से 76 सीटें जीत सकता है जबकि यूडीएफ बहुत पीछे नहीं है, पोल्‍स के अनुसार, उसे 62 सीटें मिलने का अनुमान है. पोल ऑफ पोल्‍स के अनुसार, बीजेपी दो सीटों के साथ राज्‍य में अपनी मौजूदगी दर्ज करा सकती है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com