कोरोनावायरस: बेवजह घूमने वालों पर सख्ती, नियम तोड़ने वालों को भेजा जा रहा अस्थाई जेल

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है. कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. लेकिन इसके बावजूद अधिकतर लोग बेवजह बाहर घूम रहे हैं.

कोरोनावायरस: बेवजह घूमने वालों पर सख्ती, नियम तोड़ने वालों को भेजा जा रहा अस्थाई जेल

नियम तोड़ने वालों को भेजा जा रहा अस्थाई जेल.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है. कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. लेकिन इसके बावजूद अधिकतर लोग बेवजह बाहर घूम रहे हैं. ऐसे लोगों पर प्रशासन ने कमर कस ली है. प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू को जनता कर्फ्यू में तब्दील कर दिया है. आज सुबह से कई आलाधिकारियों की टोली जवानों के साथ चौराहों पर जम गई है और बेवजह घूम रहे लोगों पर सख्ती बरतते हुए उन्हें अस्थाई जेल का रास्ता दिखा रही है.

प्रशासन ने बेवजह बाहर घूम रहे लोगों को अस्थाई जेल भेजने के लिए थानों के बाहर सिटी बस का भी इंतजाम कर रखा है. यह कहना गलत नहीं होगा कि शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही समस्त व्यवस्था फैल होती नजर आ रही थी, जिससे संक्रमण की चैन तोड़ना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन सा नजर आने लगा था. 

कोरोना कर्फ्यू के दौरान अधिकतर लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया और बेवजह बाहर घूमते दिखे. इसके चलते संक्रमण का खतरा बढ़ने के साथ ही मौतों के आकड़ों में भी इजाफा होन लगा.

इन बातों को ध्यान में रखते हुए बीते दिन रविंद्र नाटक ग्रह में कलेक्टर व डीआईजी ने बैठक की और कोरोना कर्फ्यू में नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों पर सख्ती करने के लिए जनता कर्फ्यू का फैसला किया. इस दौरान दोनों अधिकारियों द्वारा बताया गया कि कोरोना की चैन तोड़ने के लिए सख्ती जरूरी है.


आदेश मिलते ही आला अधिकारी सुबह से ही जवानों के साथ बैरिकेड्स लगाकर सड़कों पर घूमते दिखाई दिए. वे सड़कों पर घूम रहे लोगों से आने जाने का कारण पूछकर उन्हें जाने दे रहे हैं और जो लोग बेवजह घूमते पाए जा रहे हैं उन पर 151 की कार्यवाही कर अस्थाई जेल भेज रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आदेश मिलने के बाद अब पुलिस प्रशासन बेवजह घूमने वाले लोगों पर सख्त नजर आ रही है. जिससे साफ तौर पर अब कोरोना की चैन टूटने की उम्मीद की जा रही है.