विज्ञापन
This Article is From Dec 23, 2020

Corona New Strain : कर्नाटक में 2 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के सामने आने के चलते कर्नाटक ने फैसला किया है कि आज से जनवरी 2 तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा.

Corona New Strain : कर्नाटक में 2 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू
Coronavirus New Strain : कर्नाटक में 2 जनवरी तक के लिए नाइट कर्फ्यू. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बेंगलुरु:

Mutant Coronavirus Strain : कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन को लेकर पहले से बचाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कर्नाटक ने बुधवार को 2 जनवरी तक के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Karnataka) की घोषणा कर दी है. इस कर्फ्यू के तहत रात बजे से सुबह 6 बजे तक सबकुछ बंद रखा जाएगा. महाराष्ट्र पहले ही अपने बड़े शहरों में कोरोना के नए म्यूटेंट स्ट्रेन को देखते हुए नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर चुका है. कोरोनावायरस का यह नया स्ट्रेन ब्रिटेन में मिला है, जिसकी जानकारी बीते रविवार को दी गई है. माना जा रहा है कि यह नया स्ट्रेन पहले वायरस से 70 फीसदी ज्यादा संक्रामक है. 

कर्नाटक सरकार ने कहा कि यूके से आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटों के अंदर COVID-19 RT-PCR टेस्ट कराना होगा. न्यूज एजेंसी PTI ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के हवाले से कहा है, 'कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के सामने आने के चलते, यह फैसला किया गया है कि आज से जनवरी 2 तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा. मैं सबसे सहयोग करने की अपील करता हूं.' हालांकि, सीएम ने अभी मंगलवार को ही कहा था कि अभी नाइट कर्फ्यू की जरूरत नहीं है और लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने कहा कि 'नाइट कर्फ्यू यूके में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए लगाया गया है. हम राज्य में आ रहे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर भी नजर रख रहे हैं.' उन्होंने कहा कि 'अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई बैन नहीं है.' 1 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : क्या भारत कोरोनावायरस के नए स्वरूप से सुरक्षित है?

इन नए प्रतिबंधों से क्रिसमस और नए साल के सेलिब्रेशन पर बड़ा असर पड़ेगा. डॉ. सुधाकर ने बताया कि '23 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच रात 10 बजे के बाद किसी भी तरह के फेस्टिव सेलिब्रेशन की अनुमति नहीं है. यह हर तरह के इवेंट पर लागू होगा.'

सोमवार को महाराष्ट्र ने मुंबई सहित कुछ अन्य शहरों में 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी. हालांकि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक दिन पहले कहा था कि वो नाइट कर्फ्यू के खिलाफ हैं, हालांकि एक्सपर्ट्स इसकी सलाह दे रहे हैं. महाराष्ट्र में कोविड के अब तक कुल 19,02,458 मामले सामने आए हैं, जो देश में राज्यवार सबसे ज्यादा हैं. इसके बाद कर्नाटक का नंबर है, जहां अब तक कुल 9,11,382 मामले दर्ज किए गए हैं.

Video: खबरों की खबर : पार्टी रुक गई क्योंकि कोविड अभी बाकी है

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
'हरियाणा को जिस बदलाव की तलाश थी': एग्जिट पोल पर विनेश फोगाट
Corona New Strain : कर्नाटक में 2 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू
सेक्स के बाद महिला ने ब्लीडिंग से तोड़ा दम, गूगल पर इलाज खोजता रहा बॉयफ्रेंड
Next Article
सेक्स के बाद महिला ने ब्लीडिंग से तोड़ा दम, गूगल पर इलाज खोजता रहा बॉयफ्रेंड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com