कर्नाटक में हटेगा नाइट कर्फ्यू, खुलने जा रहे हैं स्कूल और कॉलेज

थिएटर, ऑडिटोरियम और मल्टीप्लेक्स में 50 प्रतिशत की सीमा तय की गई है. जिम और स्विमिंग पूल भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाए जा सकते हैं. 

कर्नाटक में हटेगा नाइट कर्फ्यू, खुलने जा रहे हैं स्कूल और कॉलेज

कोरोना के घटते मामले को लेकर लिया गया निर्णय

बेंगलुरु :

कर्नाटक में सोमवार से नाइट कर्फ्यू हटा दिया जाएगा. और बेंगलुरु में स्कूल और कॉलेज फिर से खुल जाएंगे. राज्य में कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में कमी और ठीक होने वालों की संख्या बढ़ने के बाद यह फैसला लिया गया है. कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा, 'सोमवार से, स्कूलों में सभी कक्षाएं COVID-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ शुरू कर दी जाएंगी.'

संशोधित दिशानिर्देशों के तहत मेट्रो रेल और अन्य सार्वजनिक परिवहन अपनी बैठने की क्षमता के साथ चलेंगे. होटल, रेस्तरां, क्लब, पब और बार को पूरी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी. हालांकि, थिएटर, ऑडिटोरियम और मल्टीप्लेक्स में 50 प्रतिशत की सीमा तय की गई है. जिम और स्विमिंग पूल भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाए जा सकते हैं. 

ओमिक्रॉन अब भारत में कोरोना संक्रमण का प्रमुख वैरिएंट, डेल्टा का प्रकोप भी जारी : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

200 लोगों के घर के अंदर और 300 लोगों के विवाह समारोहों में शामिल होने की मंजूरी है, जबकि धार्मिक स्थान 50 प्रतिशत क्षमता तक खुल सकते हैं. कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 31,198 नए मामले सामने आए, जो गुरुवार की तुलना में लगभग 7,000 कम है. इनमें से करीब 50 फीसदी मामले बेंगलुरु में दर्ज किए जा रहे हैं. शुक्रवार को यहां कोरोना की वजह से 50 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें से आठ बेंगलुरु से थीं. पिछले 24 घंटों में 71,092 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं, जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या 33,96,093 हो गई.

कोरोना से ठीक होने के बाद लोग कर रहे रीइंफेक्शन की शिकायत, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com