विज्ञापन
Story ProgressBack
3 years ago
नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में बुधवार को तेजी देखने को मिली. पिछले 24 घंटों के दौरान 1,94,720 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए. मंगलवार की तुलना में आज नए मामलों में 15.8 फीसदी की तेजी आई है. मंगलवार को 1.68 लाख से ज्यादा केस रिपोर्ट हुए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 442 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. इसी के साथ कोविड से जान गंवाने वालों की संख्या 4,84,655 हो गई. भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच ओमिक्रॉन के 407 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,868 पहुंच गई है. मंगलवार को 428 और सोमवार को 410 नए मामले दर्ज किए गए थे. देश के कुल मरीजों में से अब तक 1,805 ओमिक्रॉन से ठीक भी हो चुके हैं. महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा 1281 ओमिक्रॉन के मरीज हैं.

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहित चार और लोगों में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में ओमीक्रान स्वरूप से संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि राजधानी रायपुर से एक महिला समेत चार लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. राज्य में अब तक ओमिक्रॉन के पांच मामलों की पुष्टि की गई है. हालांकि सभी संक्रमण से उबर चुके हैं.

Here are updates on Coronavirus Cases Updates in Hind

दिल्‍ली में 27,561 नए कोरोना केस, अप्रैल के बाद यह दूसरी सबसे अधिक संख्‍या
देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में यहां 27,561 नए मामले सामने आए हैं जो कि 20 अप्रैल 2021 के बाद से एक दिन में आए सबसे ज्‍यादा मामले हैं. यहां कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 26.22% हो गया है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से यहां 40 मरीाजें की मौत भी हुई जो कि 10 जून 2021 के बाद से एक दिन में मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.
मुंबई में कोरोना के 16420 नए मामले, कल की तुलना में करीब 40 फीसदी बढ़े केस
मुंबई में एक दिन बाद फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में महानगर में कोरोना के 16,420 नए मरीज सामने आए हैं जो कि एक दिन पहले की तुलना में करीब 40 फीसदी ज्‍यादा हैं. मंगलवार को शहर में 11,647 नए मरीज मिले थे. यहां कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 24.38% हो गई है जो कि मंगलवार को 18.75% थी. पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना से 7 मरीजों की मौत भी हुई.
कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें : ममता बनर्जी ने गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं से कहा
न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को गंगासागर जाने वाले तीर्थयात्रियों से कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की अपील की और प्रशासन से कहा कि वे वार्षिक मेले में बहुत बड़ी संख्या में लोगों को ना भेजें.
BJP हेडक्वार्टर में 42 कर्मचारी मिले COVID पॉज़िटिव
दिल्ली समेत देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच, दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters) के 42 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 

बढ़ते कोरोना मामलों पर राहत की खबर, मुंबई में पांच दिनों में कोरोना की रफ्तार में आई कमी
बढ़ते कोरोना के मामलों पर मुंबई से राहत की खबर आई है. पांच दिनों में कोरोना के मामलों में कमी आई है. पॉजिटिविटी रेट भी कम है. सात जनवरी को 20971 मामले सामने आए थे. वहीं मुंबई में 11 जनवरी को 11647 मामले सामने आए हैं. 
दिल्ली में कोरोना केस हुए स्थिर, 2-3 दिन में कम हुए तो हटा लेंगे पाबंदियां : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
देशभर में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह उम्मीद जताई है कि अगर दिल्ली में आने वाले दो से तीन दिनों में कोरोना के केस कम होते हैं तो लगाई गई पाबंदियां हटा दी जाएंगी.
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को लिखी चिट्ठी
बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को चिट्ठी लिखी है, जिसमें कहा कि राज्य सरकारें समय पर मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सके, इसके लिए सभी तरह की तैयारी रखें.

कोरोना वायरस : 120 जिलों में वीकली पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ऊपर
भारत में कोविड-19 के मामलों में फिर अचानक तेजी देखी जा रही है. कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Third Wave) में देश के 120 जिलों में वीकली पॉजिटिविटी रेट (साप्ताहिक संक्रमण दर) 10 फीसदी से ऊपर है. सरकारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है. ये जिले 29 राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में हैं. इसके पीछे कोरोना के अधिक संक्रामक वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) माना जा रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें. 

ओमिक्रॉन के 407 नए मामले दर्ज
भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच ओमिक्रॉन के 407 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,868 पहुंच गई है. मंगलवार को 428 और सोमवार को 410 नए मामले दर्ज किए गए थे. देश के कुल मरीजों में से अब तक 1,805 ओमिक्रॉन से ठीक भी हो चुके हैं. महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा 1281 ओमिक्रॉन के मरीज हैं.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,94,720 नए मामले
भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में बुधवार को तेजी देखने को मिली. पिछले 24 घंटों के दौरान 1,94,720 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए. मंगलवार की तुलना में आज नए मामलों में 15.8 फीसदी की तेजी आई है.

महाराष्ट्र में अब तक 481 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
झारखंड में संक्रमण के 4719 नए मामले, चार मरीजों की मौत
झारखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4719 नए मामले सामने आए हैं,वहीं इससे चार मरीजों की मौत हो गयी. झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रात में जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण के 4719 नये मामले दर्ज किये गये जिनमें से 1592 मामले अकेले राजधानी रांची में और 1160 जमशेदपुर में सामने आये. (भाषा) 
धनबाद में जेल में बंद पूर्व विधायक संजीव सिंह समेत 11 कैदी संक्रमित
झारखंड के धनबाद जिले के मंडलीय जेल में हत्या के एक मामले में बंद पूर्व विधायक संजीव सिंह समेत कुल 11 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. धनबाद मंडलीय जेल के स्वास्थ्य अधिकारी डा. अलोक विश्वकर्मा ने बताया कि जेल में कुल 555 कैदियों की सोमवार को आरटीपीसीआर जांच करायी गयी थी जिनमें से 11 को संक्रमित पाया गया है. (भाषा) 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;