'पैसे की जरूरत है तो सेंट्रल विस्टा को...' : तेल कीमतों को लेकर प्रधान की टिप्पणी पर कांग्रेस का वार 

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि महामारी के इस संकट में तेल की कीमतों को बढ़ाकर आम लोगों से पैसे की उगाही करना यह सही नहीं है.

'पैसे की जरूरत है तो सेंट्रल विस्टा को...' : तेल कीमतों को लेकर प्रधान की टिप्पणी पर कांग्रेस का वार 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कांग्रेस का निशाना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Price) आसमान छू रही हैं. ईंधन के रिकॉर्ड तोड़ दाम की वजह से आम आदमी परेशान है. तेल की कीमतों में वृद्धि को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बयान पर कांग्रेस ने सोमवार को निशाना साधा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने एनडीटीवी से कहा कि पहली बार पेट्रोलियम मंत्री ने जस्टिफाई किया है कि सरकार आम लोगों की जेब से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी करके पैसे इकट्ठा कर रही है, लेकिन अगर पैसे की जरूरत है तो सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को कुछ वक्त के लिए टाला (Delay) जा सकता था.  

कांग्रेस नेता का यह प्रतिक्रिया पेट्रोलियम मंत्री के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि महामारी से लड़ाई और अन्य विकास कार्यों के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को पेट्रोल, डीजल पर करों से अतिरिक्त पैसे की जरूरत है. 

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि महामारी के इस संकट में तेल की कीमतों को बढ़ाकर आम लोगों से पैसे की उगाही करना यह सही नहीं है. बिहार में नेपाल बॉर्डर पर लड़के नेपाल से पेट्रोल खरीद कर भारत में बेच रहे हैं क्योंकि नेपाल में पेट्रोल 25 रुपये के करीब सस्ता है. उन्होंने कहा कि अब तो बीजेपी की सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड ने भी कहा है कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी उन्हें चुभ रही है. प्रधानमंत्री को और संवेदनशील होना चाहिए. 

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कहा कि महामारी से लड़ाई और अन्य विकास कार्यों के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को पेट्रोल, डीजल पर करों से अतिरिक्त पैसे की जरूरत है. उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि वाहन ईंधन के दाम उपभोक्ताओं को चोट पहुंचा रहे हैं.

प्रधान ने कहा कि यदि कांग्रेस आम आदमी पर वाहन ईंधन कीमतों के बढ़ते बोझ की वजह से चिंतित है, तो उसे अपने शासन वाले राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर बिक्रीकर में कटौती करनी चाहिए. 

वीडियो: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com