कोलकाता में तैनात CISF जवान की कोरोना से मौत, अब तक 68 जवान संक्रमित

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर का रहने वाला CISF कर्मी पहले से ही डायबिटिज और ब्लड प्रेशर के मरीज था.

कोलकाता में तैनात CISF जवान की कोरोना से मौत, अब तक 68 जवान संक्रमित

55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोलकाता में तैनात CISF के एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई. इसको लेकर अर्द्धसैनिक बलो में कोरोना की वजह से मरने वालो की तादाद चार पहुंच चुकी है. जानकारी के मुताबिक कोलकाता स्थित गार्डन रीच शिपबिल्डर एन्ड इंजीनियर लिमिटेड (जीआरएसईएल) की सुरक्षा इकाई में तैनात सब इंस्पेक्टर की कोरोना वायरस संक्रमण से सोमवार को मौत हो गई. इससे पहले संक्रमण के शिकार हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कर्मी की मौत हो चुकी है. 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था. पांच मई को उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी और 11 मई को इलाज के दौरान मौत हो गई. पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर का रहने वाले CISF कर्मी पहले से ही डायबिटिज और ब्लड प्रेशर के मरीज थे. बीएसएफ में दो और सीआरपीएफ में एक जवान की पहले ही कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और एनएसजी में 750 से अधिक जवान कोरोना संक्रमित हो चले है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि  देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 70,000 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 70,756 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 22,455 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, रिकवरी रेट लगातार सुधर कर 31.73  प्रतिशत पर पहुंच गया है.