UP News : यूपी में आज से सिनेमा हॉल, जिम खुले, जानिए किन और जगहों के लिए मिली छूट

UP Cinema Halls Gyms Open: यूपी सरकार ने 31 मई के बाद से लगातार तमाम पाबंदियों में ढील दी है. शुरुआत में 600 से कम एक्टिव केस वाले जिलों में छूट दी गई थी.

UP News : यूपी में आज से सिनेमा हॉल, जिम खुले, जानिए किन और जगहों के लिए मिली छूट

UP Cinema Halls Gym Open Today : आज से लागू हो गईं नई रियायतें

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (UP Corona Cases) के कम होते मामलों के साथ सोमवार 5 जुलाई से कोविड-19 पाबंदियों में नई तरह की ढील लागू हो गई है. प्रदेश में सोमवार से सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम (UP Cinema Halls Gyms Sports Stadium Open) को खोलने की छूट दे दी गई है. यूपी सरकार ने 31 मई के बाद से लगातार तमाम पाबंदियों में ढील दी है. शुरुआत में 600 से कम एक्टिव केस वाले जिलों में छूट दी गई थी. फिलहाल राज्य के सभी जिलों में बाजार, व्यावसायिक संस्थान और दुकानों को खोलने की इजाजत मिल गई है. हालांकि कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है. 

लॉकडाउन खोलने में लापरवाही न बरती जाए, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को केंद्र सरकार ने दी हिदायत

यूपी सरकार (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा है कि सिनेमा हॉल, जिम या स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खोले जा सकेंगे, लेकिन यहां कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और हैंड सैनेटाइजर आदि की उचित व्यवस्था की जाए. कोविड-19 के सेफ्टी प्रोटोकॉल (Covid-19 safety protocols) का पूरा ध्यान रखना होगा. सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को कोरोना काल में हुए नुकसान को भी यूपी सरकार ने माना है. मुख्यमंत्री ने फिक्स्ड चार्ज न लेने जैसी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का संकेत भी दे दिया है. सिनेमा-मल्टीप्लेक्स मालिक बिजली बिल औऱ अन्य तरह के टैक्स भी माफ करने की गुहार लगाई है.


यूपी में कोरोना से रविवार को केवल एक मरीज की मौत सामने आई, जबकि 128 नए केस मिले हैं. पिछले 24 घंटे में राज्‍य में सिर्फ सीतापुर जिले में एक मरीज की मौत हुई है. जबकि 128 नए मरीज सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश में अब तक 17,06,621 लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें 22,640 की मौत हो गई है. यूपी में पिछले 24 घंटे में 305 लोग स्वस्थ हुए और कुल 16,81,717 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी में अभी 2,264 मरीजों का इलाज चल रहा है. इनमें पृथक वास, सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती मरीज शामिल हैं. यूपी में शनिवार को 2.48 लाख से अधिक नमूनों की कोरोना वायरस जांच की गई. जबकि अब तक 5.88 करोड़ से ज्यादा नमूनों का टेस्ट किया जा चुका है.