यूपी में 100% वयस्क आबादी को लगी कोरोना टीके की पहली खुराक : CM योगी

उत्तर प्रदेश में सोमवार को 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को कोविड का पहला टीका लग गया है. तय समय-सीमा के भीतर वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने का ये लक्ष्य सोमवार को प्राप्त किया गया.

यूपी में 100% वयस्क आबादी को लगी कोरोना टीके की पहली खुराक : CM योगी

Covid-19 News: यूपी के 70 फीसदी लोगों को दी गई कोरोना की दोनों वैक्सीन

लखनऊ:

 Corona Vaccine: उत्तर प्रदेश में सोमवार को 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को कोविड का पहला टीका लग गया है. तय समय-सीमा के भीतर वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने का ये लक्ष्य सोमवार को प्राप्त किया गया. इस महत्वपूर्ण लक्ष्य की सफलता की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ''सभी प्रदेशवासियों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है. आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में शत-प्रतिशत पात्र जनसंख्या को कोविड-रोधी टीके की पहली खुराक का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है.''

ये भी पढ़ें- Corona मरीज़ 70 दिन बाद भी फैला सकते हैं संक्रमण, Quarantine के लिए 14 दिन भी कम : स्टडी

अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया कि उप्र में शत-प्रतिशत वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक मिल चुकी है. तो 70 फीसदी लोगों को दोनों टीके लग चुके हैं. प्रदेश के 68 फीसदी से ज्यादा किशोर टीका कवर में सुरक्षित हो गए हैं. वहीं, 31 जनवरी तक जो स्वास्थ्यकर्मी, अग्रिम मोर्चे के कर्मी और वरिष्ठ नागरिक एहतियाती खुराक के पात्र हैं, उनमें से 98.02 फीसदी को रविवार तक बूस्टर डोज लग गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बीच, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 18 और रोगियों की मौत होने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 23,207 हो गया है. प्रदेश में 6,626 नए रोगी आने से सक्रिय संक्रमति रोगियों की संख्या 54,836 पहुंच गई है. उप्र सरकार ने एक बयान में बताया कि 18 नयी मौतों में से, प्रयागराज और बिजनौर से दो-दो मौतें हुईं. पिछले 24 घंटों में, 6,946 कोविड मरीज बीमारी से उबर चुके हैं, जिससे राज्य में ठीक होने वाले रोगियों की कुल संख्या 19,41,506 पहुंच गयी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)