यूपी में दो महीने बाद आज से खुलेंगे मॉल, सशर्त रेस्तरां भी खुलेंगे, इन जगहों पर लटका रहेगा ताला

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ अनलॉक (UP Unlock) की प्रक्रिया धीरे-धीरे देश के हर राज्य में शुरू है. यूपी में भी दो महीने बाद आज से मॉल खुलेंगे. 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की भी इजाज़त मिल गई है, हालांकि सिनेमाघर, जिम और स्विमिंग पुल पर अभी ताला लटका रहेगा.

यूपी में दो महीने बाद आज से खुलेंगे मॉल, सशर्त रेस्तरां भी खुलेंगे, इन जगहों पर लटका रहेगा ताला

यूपी में अनलॉक की प्रक्रिया है जारी...

लखनऊ:

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ अनलॉक (UP Unlock) की प्रक्रिया धीरे-धीरे देश के हर राज्य में शुरू है. यूपी में भी दो महीने बाद आज से मॉल खुलेंगे. 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की भी इजाज़त मिल गई है, हालांकि सिनेमाघर, जिम और स्विमिंग पुल पर अभी ताला लटका रहेगा. इसके साथ ही वीकेंड को छोड़कर रात 9 बजे तक ये व्यावसायिक संस्थान खोले जा सकेंगे. अनलॉक की इस कवायद में पाबंदियां कम करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन गाइडलाइन का पालन करने की शर्त लगाई गई है.

कंटेनमेंट जोन के बाहर दुकानें और बाजार हफ्ते में पांच दिन खुलेंगे

कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी दुकानें और बाजार हफ्ते में पांच दिनों के लिए खोले जा सकेंगे. कर्फ्यू की अवधि भी घटा दी गई है और अब यह 7 बजे की बजाय रात 9 बजे से सुबह सात बजे तक लागू होगे. हालांकि वीकेंड लॉकडाउन पहले की तरह जारी रहेगा.यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने सभी निजी कार्यालयों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है. सिनेमा हॉल, स्टेडियम, जिम, स्वीमिंग पूल, स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान हालांकि बंद रहेंगे. शादी-ब्याह और अन्य आयोजनों में अधिकतम 50 मेहमानों के इकट्ठा होने की छूट रहेगी.

उत्तर प्रदेश : वृक्षारोपण अभियान में औषधीय पौधे लगाने पर रहेगा जोर

धार्मिक स्थलों में बंद जगहों पर भी अधिकतम 50 लोग इकट्ठा होंगे
धार्मिक स्थलों में बंद जगहों पर भी अधिकतम 50 लोगों को एकत्र होने की इजाजत रहेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील देना शुरू किया था. यूपी सरकार ने कहा था कि जिन जिलों में 600 से कम एक्टिव केस हैं, वहां ऐसी रियायतें दी जाएंगी. सूबे के करीबन सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट दे गई थी. यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने सभी निजी कार्यालयों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पुल अभी रहेंगे बंद
सिनेमा हॉल, स्टेडियम, जिम, स्वीमिंग पूल, स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान हालांकि बंद रहेंगे. शादी-ब्याह और अन्य आयोजनों में अधिकतम 50 मेहमानों के इकट्ठा होने की छूट रहेगी. धार्मिक स्थलों में बंद जगहों पर भी अधिकतम 50 लोगों को एकत्र होने की इजाजत रहेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील देना शुरू किया था. यूपी सरकार ने कहा था कि जिन जिलों में 600 से कम एक्टिव केस हैं, वहां ऐसी रियायतें दी जाएंगी. सूबे के करीबन सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट दे गई थी.