"सरकार का उचित कदम नहीं उठाना असंवेदनशील": कश्मीर में प्रवासी बिहारियों की हत्या पर चिराग का नीतीश पर हमला

पत्र के जरिये चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें संवेदनशून्य बताया और कहा कि बिहार के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. 

चिराग पासवान ने मृतक परिवारों को दिए जा रहे मुआवजे को लेकर भी सवाल उठाए हैं. (फाइल)

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में गैर कश्मीरियों पर बढ़ते हमलों के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने प्रवासी बिहारियों की कश्मीर में हत्या को लेकर चिंता जताई और मुख्यमंत्री से मृतकों के परिवारों की मदद की अपील की है. पत्र के जरिये चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें संवेदनशून्य बताया और कहा कि बिहार के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. 

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को लिखा, "एक सप्ताह के अंदर जम्मू कश्मीर में अपने परिवार के भरण पोषण के लिए रोजगार हेतु गए बिहारियों की हत्या बेहद चिंताजनक है और इस संदर्भ में प्रदेश सरकार द्वारा कोई भी उचित कदम नहीं उठाना बेहद असंवेदनशील और अमानवीय है."

साथ ही बिहार सरकार द्वारा मृतक परिवारों को दिए जा रहे दो लाख रुपये के मुआवजे को लेकर भी सवाल उठाए हैं. चिराग पासवान ने लिखा, "आपके द्वारा दो लाख रुपये मात्र का मुआवजा मृतक के परिवार को देने की घोषणा अत्यंत चिंतनीय है, जो व्यक्ति अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था, उसकी हत्या के पश्चात आपके द्वारा दो लाख रुपये की घोषणा सरकार की मानवीय संवेदनशून्यता को दर्शाता है."

पत्र में उन्होंने लिखा कि प्रदेशवासियों को जीवन यापन के लिए अन्य प्रदेशों में जाने की मजबूरी है. उन्होंने कहा कि 16 वर्षाें के कार्यकाल में प्रदेश की स्थिति रोजगार के मामले में इतनी भयावह हो गई है कि यहां के युवक रोजगार की तलाश में अन्य राज्यों में जाने के लिए विवश हैं. साथ ही उन्होंने पत्र में प्रवासी मंत्रालय का गठन करने की मांग की, जिससे प्रवासी बिहारियों को अन्य प्रदेशों में कठिनाई और असुरक्षा ना हो. 


- - ये भी पढ़ें - -
* पासवान की पहली पुण्यतिथि पर चिराग से मिलने पहुंचे राहुल, राजनाथ और कई अन्य नेता
* 'आपके मौन से आज बहुत कुछ कहूंगा...'- पिता की पुण्यतिथि पर चिराग पासवान ने कुछ यूं किया याद
* 'बिहार की जनता नीतीश से करती है नफरत, फिर तीसरे नंबर पर आएंगे', चिराग पासवान ने दिखाए सख्त तेवर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एलजेपी पर दावेदारी को लेकर चिराग पासवान और पशुपति पारस को चुनाव आयोग का झटका | पढ़ें