CAA-NRC के खिलाफ संसद तक मार्च निकाल रहे जामिया के प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों और जामिया नगर के निवासियों समेत सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को सोमवार सुबह संसद की ओर मार्च करने से रोकने पर पुलिस के साथ उनकी भिड़ंत हो गई.

CAA-NRC के खिलाफ संसद तक मार्च निकाल रहे जामिया के प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत

पुलिस ने संसद तक मार्च निकाल रहे जामिया के प्रदर्शनकारियों को रोका.

खास बातें

  • जामिया से निकले मार्च को रोकने पर प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत
  • CAA- NRC के खिलाफ संसद तक निकाले गए मार्च को पुलिस ने रोका
  • प्रदर्शनकारियों को संसद की ओर मार्च करने की इजाजत नहीं थी: पुलिस
नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों और जामिया नगर के निवासियों समेत सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को सोमवार सुबह संसद की ओर मार्च करने से रोकने पर पुलिस के साथ उनकी भिड़ंत हो गई. जामिया समन्वय समिति (JCC) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों सहित प्रदर्शनकारियों ने रैली निकालने की कोशिश की. प्रदर्शनकारी संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ संसद की ओर मार्च निकालने वाले थे. पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को संसद की ओर मार्च करने की इजाजत नहीं थी. विश्वविद्यालय के आसपास सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की गई थी.

जामिया के प्रदर्शनकारी किसी कीमत पर हटने को तैयार नहीं, आंदोलन चला रही कमेटी की अपील भी ठुकराई

प्रदर्शनकारियों ने जामिया के गेट नंबर-सात से अपना मार्च शुरू किया. पुलिस ने उनसे अपना मार्च खत्म करने की अपील की. प्रदर्शनकारी 'कागज नहीं दिखाएंगे' और 'जब नहीं डरे हम गोरों से तो क्यों डरे हम औरों से' जैसे नारे लगा रहे थे. प्रदर्शन में कई महिलाएं भी थीं. हाथों में कई लोग तिरंगा थामे हुए थे और 'हल्ला बोल' के नारे लगा रहे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मानव श्रृंखला भी बनाई.'

चार साल के मासूम की मौत के बाद भी नहीं टूटा मां का हौसला, प्रदर्शन करने फिर पहुंची शाहीन बाग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदर्शनकारी जेबा अनहद ने कहा, 'दो महीने से हम प्रदर्शन कर रहे हैं. हमसे बात करने के लिए सरकार की तरफ से कोई नहीं आया, इसलिए हम उनके पास जाना चाहते हैं.' पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की तो उनकी धक्का-मुक्की हो गई.  

VIDEO: प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के बाद बोले सलमान खुर्शीद- वे एक इंच भी नहीं हटेंगे