यह ख़बर 22 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची 27 फरवरी को

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा 27 फरवरी को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने ट्विटर पर यह जानकारी देने के साथ उम्मीद जताई कि उसी दिन लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की ओर से अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी किए जाने की संभावना है।

जेटली ने इस सूचना के साथ यह दावा भी किया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में रिकार्ड संख्या में सीट पाने के साथ पश्चिम बंगाल में भी दोहरे अंक या उससे भी अधिक सीट पाएगी।

उम्मीदवारों की इस पहली सूची के बारे में विचार करने के लिए लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, मुरली मनोहर जोशी सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

सूत्रों ने बताया कि पहले उन सीटों के बारे में तय किया जाएगा जिनपर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ना है। कुछ ऐसी सीटों के बारे में भी विचार हो सकता है जिन पर भाजपा की स्थिति अच्छी है या किसी तरह का विवाद नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर किए गए सवालों के जवाब में जेटली ने आशा जताई कि राजग का विस्तार संभव है, लेकिन भाजपा अपने बूते ही 272 से अधिक सीट पाने का लक्ष्य बनाए हुए है। उल्लेखनीय है कि सरकार बनाने के लिए किसी दल या गठबंधन को 272 सीट की आवश्यकता होती है।