मेघालय में गोमांस प्रतिबंधित करने का कोई कदम नहीं: भाजपा

मेघालय में भाजपा के प्रभारी नलिन कोहली ने इस ‘द्वेषपूर्ण झूठ’ को फैलाने के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया है.

मेघालय में गोमांस प्रतिबंधित करने का कोई कदम नहीं: भाजपा

नलिन कोहली ने कहा कि कांग्रेस मुद्दे का सांप्रदायीकरण करना चाहती है. ( फाइल फोटो)

खास बातें

  • मेघालय में गोमांस प्रतिबंधित करने का कोई कदम नहीं : भाजपा
  • नलिन कोहली का आरोप - कांग्रेस 'द्वेषपूर्ण झूठ' फैला रही है
  • मेघालय में बीजेपी से एक और नेता ने दिया है इस्तीफा
नई दिल्ली:

भाजपा ने आज उन खबरों को ‘फर्जी और द्वेषपूर्ण झूठ’ करार दिया, जिनमें कहा गया था कि पार्टी मेघालय में गोमांस पर प्रतिबंध लगाना चाहती है. वहीं पार्टी के एक अन्य नेता ने मवेशियों पर केंद्र की विवादित अधिसूचना के खिलाफ दस्तीफा दे दिया दिया है. पार्टी ने कहा कि ऐसा कोई भी फैसला राज्य सरकार के हाथ में है.

मेघालय में भाजपा के प्रभारी नलिन कोहली ने इस ‘द्वेषपूर्ण झूठ’ को फैलाने के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया और आरोप लगाया कि अगले साल चुनावी मैदान बनने जा रहे इस राज्य में कांग्रेस राजनीतिक एजेंडे का सांप्रदायीकरण कर रही है. आपको बता दें कि नॉर्थ गारो हिल्स जिले के भाजपा अध्यक्ष बाचू मारक ने वध के लिए बेचे जा रहे मवेशियों की बिक्री पर केंद्र द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के विरोध में पार्टी से कल इस्तीफा दे दिया था.

इस्तीफे के बाद बाचू ने कहा, ‘मैं गारो लोगों की भावनाओं से समझौता नहीं कर सकता. एक गारो होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपने समुदाय के हितों की रक्षा करूं. गोमांस खाना हमारी संस्कृति का हिस्सा और परंपरा है. भाजपा की ओर से हम पर गैर-धर्मनिरपेक्ष विचारधारा थोपा जाना स्वीकार्य नहीं है’. कोहली ने कहा कि पार्टी ने उनके इस्तीफे का ‘‘स्वागत’’ किया क्योंकि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने जा रही है. वह और कुछ अन्य लोग पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के राज्यों में गोमांस खाना आम है और भाजपा के प्रतिद्वंद्वियों ने उस पर आरोप लगाया है कि वह इस क्षेत्र में भी प्रतिबंध लगाने पर काम कर रही है. भाजपा के कई नेता गोमांस खाने के खिलाफ बेहद मुखर रहे हैं.

कोहली ने आगे कहा, ‘कांग्रेस का 'कुनीति' विभाग इस फर्जी और द्वेषपूर्ण झूठ के साथ एजेंडे का सांप्रदायीकरण की कोशिश कर रहा है कि भाजपा मेघालय में गौमांस पर प्रतिबंध लगाना चाहती है.’ कोहली ने कहा, ‘सत्य से परे कुछ भी नहीं है क्योंकि हमारी संवैधानिक व्यवस्था के तहत, केंद्र सरकार उस क्षेत्र का अतिक्रमण नहीं कर सकती, जिसमें राज्य सरकार को फैसला लेना होता है’. उन्होंने कहा कि मेघालय का भाजपा का एक सूत्रीय एजेंडा ‘सबका साथ सबका विकास’ है और वह विकास के अपने सकारात्मक एजेंडे पर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो रही है.

उन्होंने कहा कि वह मुकुल संगमा की कांग्रेस सरकार के तहत किए गए ‘‘भारी भ्रष्टाचार, अधूरे वादों और विकास की कमी’’ को भी उजागर करेगी. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह अपने प्रदर्शन पर बहस से भाग रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com