Bird Flu Update: जोधपुर में लगभग 50 और कौए मृत मिले

राजस्थान के जोधपुर जिले के सेतरावा और फलोदी इलाकों में बुधवार को लगभग 50 और कौए मृत मिले और यह पता लगाने के लिए उनके कंकाल से नमूने निकाले गए कि क्या ये मौतें बर्ड फ्लू से हुई हैं.

Bird Flu Update: जोधपुर में लगभग 50 और कौए मृत मिले

राजस्थान के जोधपुर जिले में 50 कौए मृत पाए गए

जोधपुर:

राजस्थान के जोधपुर जिले के सेतरावा और फलोदी इलाकों में बुधवार को लगभग 50 और कौए मृत मिले और यह पता लगाने के लिए उनके कंकाल से नमूने निकाले गए कि क्या ये मौतें बर्ड फ्लू से हुई हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.उन्होंने कहा कि इनमें से 27 मौतें जोधपुर के पास सेतरावा में हुईं. ग्रामीणों ने अधिकारियों को कौए की मौत की जानकारी दी. नमूना लेने के बाद शवों का निपटान किया गया.जोधपुर से सटे केरू गांव में भी बुधवार को कुछ कौए मृत पाए गए.



फलोदी झील क्षेत्र में तीन अलग-अलग जगहों पर 20 और कौवों के शवों को बुधवार को देखा गया, जिसके एक दिन पहले लगभग एक दर्जन कौए वहां मृत पाए गए थे.अधिकारियों ने कहा कि वन विभाग की एक टीम ने शवों का निस्तारण किया, जिसमें से एक का इस्तेमाल मौत के कारणों का पता लगाने के लिए नमूना लेने के लिए किया गया.इससे पहले जोधपुर से भोपाल के राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान भेजे गए नमूनों की बर्ड फ्लू जांच रिपोर्ट निगेटिव निकली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



पक्षियों के देखभाल करने वाले सेवाराम माली ने कहा, "हाल के दिनों में किसी भी बीमारी के कारण किसी भी कुरजां की मौत नहीं हुई है."इस बीच, जोधपुर के संभागीय आयुक्त राजेश शर्मा ने पशुपालन, वन तथा चिकित्सा और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्हें स्थिति से निपटने के लिए एक सप्ताह में एक कार्य योजना प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)