Bharat Bandh Updates: प्रभाव सिर्फ पंजाब, हरियाणा तक सीमित, देशभर में शून्य रहा असर

Bharat Bandh Today : भारत बंद के तहत किसानों का प्रदर्शन जारी है. पंजाब-हरियाणा में रेल सेवाएं ठप हो गई हैं. हरिद्वार-दिल्ली हाईवे सहित देश में कई जगहों पर किसानों ने चक्का जाम किया है.

Bharat Bandh Updates: प्रभाव सिर्फ पंजाब, हरियाणा तक सीमित, देशभर में शून्य रहा असर

Bharat Bandh Updates: भारत बंद आज, जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं किसान.

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ कई राज्यों के किसान नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं. आंदोलन पहले से थोड़ा थम गया है, हालांकि, किसान संगठनों ने प्रदर्शन का अलग-अलग तरीका निकाला है. शुक्रवार यानी 26 मार्च को संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का आह्वान किया है. किसानों का प्रदर्शन बंद के तहत जारी है. पंजाब-हरियाणा में रेल सेवाएं ठप हो गई हैं. हरिद्वार-दिल्ली हाईवे सहित देश में कई जगहों पर किसानों ने चक्का जाम किया है.

राजधानी दिल्ली के आसपास कई इलाकों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों ने सुबह में ग़ाज़ीपुर के पास NH 9 बंद किया था. इसके पहले बीच में पुलिस ने ये रास्ता खोला था. किसानों के रास्ते बंद करने के बाद पुलिस ने भी बैरीकेड लगा दिए हैं. दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर को पुलिस ने बंद कर दिया गया था.

Here Are The Updates For Bharat Bandh Today :

Mar 26, 2021 18:48 (IST)
भारत बंद : प्रभाव सिर्फ पंजाब, हरियाणा तक सीमित, देशभर में शून्य रहा असर
भारतीय रेल ने शुक्रवार को कहा कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा आहूत 'भारत बंद' का पंजाब और हरियाणा में कुछ जगहों को छोड़कर देशभर में ट्रेन सेवा पर 'लगभग शून्य असर' रहा है. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह प्रदर्शनकारी दोनों राज्यों में 44 जगहों पर ट्रेन की पटरियों पर बैठ गए थे जिस कारण चार शताब्दी ट्रेनें रद्द करनी पड़ी, 35 अन्य सवारी गाड़ियों में देरी हुई और 40 मालगाड़ियों की आवाजाही में दिक्कत आयी.
Mar 26, 2021 18:28 (IST)
ठाणे और पालघर में भारत बंद को मिली अच्छी प्रतिक्रिया: संगठन
केंद्र सरकार के नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आहूत भारत बंद को समर्थन देने वाले संगठनों ने कहा कि शुक्रवार को ठाणे और पालघर में लोगों से बंद को अच्छी प्रतिक्रिया मिली और कई सड़कें इस दौरान खाली रहीं.
Mar 26, 2021 17:35 (IST)
पंजाब, हरियाणा में किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्गों, प्रमुख सड़कों को अवरूद्ध किया
केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन के तहत शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों पर किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्गों और अन्य प्रमुख सड़कों तथा कई स्थानों पर रेल पटरियों को अवरुद्ध किया. इससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ.
Mar 26, 2021 16:19 (IST)
भारत बंद का ओडिशा में आंशिक प्रभाव
कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान यूनियनों द्वारा शुक्रवार को आहूत भारत बंद का ओडिशा में आंशिक प्रभाव रहा. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में कुछ स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया और रेल पटरियों को जाम कर दिया. कुछ स्थानों पर दुकान और बाजार बंद रहे. संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने दिल्ली के सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के चार महीने पूरे होने पर सुबह छह बजे से लेकर शाम छह बजे तक बंद का आह्वान किया है.
Mar 26, 2021 14:49 (IST)
Bharat Bandh Updates : हरिद्वार-दिल्ली हाईवे बंद

किसान कई जगहों पर चक्का जाम कर रहे हैं. मेरठ में किसानों ने नेशनल हाइवे- 58 बंद किया है. वहीं, 
हरिद्वार-दिल्ली हाइवे भी बंद किया गया है, जिससे कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. मुज़फ्फरनगर में भी किसानों ने हाइवे बंद किया है.
Mar 26, 2021 13:37 (IST)
गाजीपुर बॉर्डर पर बंद के दौरान गाते-थिरकते नजर आए किसान.
Mar 26, 2021 12:41 (IST)
Bharat Bandh Today : 

रेलवे पुलिस अधिकारी होशियार सिंह ने बताया कि आज के बंद के चलते 10 एक्सप्रेस ट्रेन और 50 से ज्यादा मालगाड़ी प्रभावित हुई हैं. कई जगहों पर रेलों का परिचालन बंद हो गया है और सुरक्षा के लिए रेलवे पुलिस मुस्तैद है.

Mar 26, 2021 12:40 (IST)
Farmers Protests : किसान नेताओं की चेतावनी

किसान नेता बूटा सिंह ने कहा कि किसान संगठन आंदोलन और तेज करेंगे और सरकार को कृषि कानून वापिस लेने ही होंगे. किसान नेता बोले कि उन्हें सभी यूनियनों का सहयोग मिल रहा है. अगर कृषि कानून वापिस नही हुए तो पूरे देश को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर देंगे.
Mar 26, 2021 12:38 (IST)
Bharat Bandh Updates : किसानों के भारत बंद का असर, रेल ट्रैक और सड़क पर बैठे किसान.

बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन के साथ किसान ट्रैक पर बैठे हैं. आसौदा स्टेशन पर ईएमयू ट्रेन और नांगलोई में गोरखधाम एक्सप्रेस रोकी गई है. संयुक्त किसान मोर्चे का भारत बंद आज शाम 6 बजे तक चलेगा. आम लोगो से किसान नेताओ ने की सहयोग की अपील की है. बाजार बंद का भी आह्वान किया है.
Mar 26, 2021 12:24 (IST)
Bharat Bandh Updates : पंजाब-हरियाणा में ट्रेन सेवाएं बिल्कुल ठप

आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने बताया कि पंजाब हरियाणा में ट्रेनों का परिचालन बिल्कुल बंद हो गया है. करीब 27 ट्रेनें पंजाब-हरियाणा में प्रभावित हुई हैं. टिकरी बॉर्डर के किसान बहादुरगढ़ स्टेशन पर प्रददर्शन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कुल 34 ट्रेनों पर असर हुआ है. 15 ट्रेनें हरियाणा में, 12 ट्रेनें  पंजाब में और 3 ट्रेनें बिहार में प्रभावित हुई हैं. फिलहाल कहीं से हिंसा की खबर नहींं है. पहले से बंद का आह्वान था तो इंतज़ाम किए गए हैं.

Mar 26, 2021 10:38 (IST)
कई मेट्रो स्टेशनों पर भी यातायात प्रभावित

डीएमआरसी ने जानकारी दी है कि पहले टिकरी बॉर्डर, पंडित श्री राम शर्मा, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दिया गया था, लेकिन ताजा अपडेट के अनुसार, टिकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन के एंट्री-एग्जिट खोल दिए गए हैं.
Mar 26, 2021 10:06 (IST)
ट्रेन परिचालन पर किसान आंदोलन का व्यापक असर

दिल्ली-चंडीगढ़, दिल्ली अमृतसर (अप-डाउन दोनों), कालका से दिल्ली आने वाली यानी टोटल 4 शताब्दी ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं. नई दिल्ली, अमृतसर, चंडीगढ़, फिरोजपुर जैसे स्टेशनों पर 31 ट्रेनें खड़ी कर दी गई हैं.

Mar 26, 2021 09:12 (IST)
पंजाब में किसानों ने रेल की पटरी जाम की

पंजाब के अमृतसर में किसानों के समूह ने रेल की पटरियां जाम कर दी हैं. 
Mar 26, 2021 09:00 (IST)
Bharat Bandh Updates : किसान गाजीपुर में दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर कुछ ऐसे प्रदर्शन कर रहे हैं.

Mar 26, 2021 08:58 (IST)
Bharat Bandh Today : 

कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में कई जगहों पर किसानों का प्रदर्शन शुरू हो गया है. दिल्ली के आसपास के इलाकों में प्रदर्शन तेज है. किसानों ने NH-9 को बंद कर दिया है. इसे देखकर पुलिस ने भी बैरिकेडिंग की है. वहीं, दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर को एहतियातन बंद कर दिया गया है.