Assam Assembly Election : असम में आखिरी चरण का मतदान आज, 40 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

Assam Assembly Polls : तीसरे चरण में नेडा के संयोजक और राज्य के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित 337 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में सील हो जाएगा. इनमें 25 महिला प्रत्याशी भी हैं.

Assam Assembly Election : असम में आखिरी चरण का मतदान आज, 40 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

Assam Election 2021 : इस चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार खत्म हो गया था.

नई दिल्ली:

Assam Elections 2021 : असम विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. आज 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. तीसरे चरण में नेडा के संयोजक और राज्य के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित 337 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में सील हो जाएगा. इनमें 25 महिला प्रत्याशी भी हैं.

इस चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार खत्म हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टियों के गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किये. चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले उम्मीदवार अंतिम समय तक प्रचार करते रहे. भाजपा के एक अन्य स्टार प्रचारक व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निचले असम के कई निर्वाचन क्षेत्रों में कई चुनावी रैलियों को संबोधित किया.

Elections 2021 LIVE Updates: विधानसभा चुनावों का 'महाचरण' आज, चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में मतदान जारी

भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, नरेंद्र तोमर, जितेंद्र सिंह, स्मृति ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी और अनुराग ठाकुर तथा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पार्टी के लिए प्रचार किया.

असम चुनाव: पोलिंग बूथ में दर्ज थे केवल 90 मतदाता, वोट डल गए 181, छह पोलिंग अफसर सस्‍पेंड..


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे, डॉ. नासिर हुसैन और डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पार्टी के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विपक्षी ''महागठबंधन'' के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


असम चुनाव: बोडोलैंड की सीटों पर कड़ा मुकाबला, BJP ने लगाई पूरी ताकत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)