जेफ बेजोस और अंबानी के बीच की जंग हुई तेज, अमेजन ने एड छपवाकर रिलांयस पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

अमेजन इंक ने मंगलवार को भारतीय अखबारों में ऐसे विज्ञापन निकाले. जिनमें फ्यूचर रिटेल और रिलायंस पर 'धोखाधड़ी' का आरोप लगाया गया.

जेफ बेजोस और अंबानी के बीच की जंग हुई तेज, अमेजन ने एड छपवाकर रिलांयस पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

रिलायंस और अमेजन के बीच की लड़ाई जारी

नई दिल्ली:

भारत के रिटेल मार्केट सेगमेंट में रिलायंस और अमेजन के बीच लड़ाई जारी है. इस बीच अमेजन इंक ने मंगलवार को भारतीय अखबारों में ऐसे विज्ञापन निकाले. जिनमें फ्यूचर रिटेल और रिलायंस पर 'धोखाधड़ी' का आरोप लगाया गया. Amazon फ्यूचर ग्रुप की रिटेल एसेट्स की रिलायंस को 3.4 बिलियन डॉलर की बिक्री की योजना का विरोध कर रहा है. जिसकी सुनवाई भारतीय सुप्रीम कोर्ट में चल रही है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक देश के प्रमुख समाचार पत्रों में "सार्वजनिक नोटिस" शीर्षक वाले विज्ञापनों में, अमेज़ॅन ने कहा, "इन कार्यों को भारत में संवैधानिक अदालतों पर धोखाधड़ी करके एक गुप्त तरीके से किया गया है. बल्कि अब उनके पास खुदरा विक्रेता को खरीदने के लिए 3.4 बिलियन डॉलर के लड़ाई में सभी कार्ड हैं. हालांकि अभी तक अमेजन इस कदम पर फ्यूचर और रिलायंस ने तुरंत जवाब नहीं दिया. 

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: होली पर DA में बढ़ोतरी का तोहफा मिल सकता है सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों को

एशिया के सबसे रईस लोगों में शुमार मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और जेफ बेजोस (Jeff Bezos) के बीच की जंग दिलचस्प होते जा रही है. बिग बाजार (Big Bazaar) चलाने वाली कंपनी फ्यूचर (Future) के टेकओवर और भारतीय रिटेल मार्केट (Indian Retail Market) पर कब्जा करने के लिए दोनों के बीच पिछले 2 साल से मुकाबला चल रहा है. रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने हाल ही में बिग बाजार के स्टोर्स का नियंत्रण अपने हाथों में लेना शुरू कर दिया. इसके जवाब में अमेजन (Amazon) भी अपनी कार्रवाई कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हिजाब मामले में आज कर्नाटक हाईकोर्ट की तीन जजों की बैंच सुनाएगी फैसला