विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2022

लखनऊ में बम धमाके की साजिश रचने के आरोप में अलकायदा का सदस्य गिरफ्तार

एनआईए अधिकारी ने कहा कि तौहीद उत्तर प्रदेश में हमलों के लिए इस्तेमाल होने वाले हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की खरीद सहित एजीएच के नाम पर भर्ती और आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश का मास्टरमाइंड है.

लखनऊ में बम धमाके की साजिश रचने के आरोप में अलकायदा का सदस्य गिरफ्तार
अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के निवासी तौहीद अहमद शाह को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.
लखनऊ:

एनआईए ने बम धमाके को अंजाम देने की साजिश में कथित संलिप्तता के आरोप में अल-कायदा के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. प्रमुख जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के निवासी तौहीद अहमद शाह को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली में MBA छात्र का अपहरण कर बंदूक की नोक पर बनाया न्यूड वीडियो, फिर किया ब्लैकमेल; आरोपी गिरफ्तार

एनआईए अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ यूपी एटीएस ने पिछले साल जुलाई में गोमतीनगर पुलिस स्टेशन में आतंकवादी संगठन अल-कायदा के सहयोगी अंसार गजवतुल हिंद (एजीएच) के लिए सदस्यों की भर्ती और लखनऊ में आतंकवादी गतिविधियों की साजिश रचने के लिए केस दर्ज किया था. इससे पहले, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनके खिलाफ पिछले महीने आरोप पत्र दायर किया गया था.

उत्तर प्रदेश के सम्भल में बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रवेश रोकने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

एनआईए अधिकारी ने कहा कि तौहीद उत्तर प्रदेश में हमलों के लिए इस्तेमाल होने वाले हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की खरीद सहित एजीएच के नाम पर भर्ती और आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश का मास्टरमाइंड है. मामले में आगे की जांच और कार्रवाई की जा रही है.

पश्चिम बंगालः मुर्शिदाबाद से 6 बम बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com