विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2022

अखिलेश यादव का लगता है कि वे बिना दलितों के बना सकते हैं सरकार : चंद्रशेखर आजाद

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, मेरा ये प्रयास था कि हम वंचित वर्ग का एक गठबंधन बनाएं जिसमें सबकी भागीदारी रहे. इसलिए मैंने समाजवादी की तरफ हाथ बढ़ाया था

चंद्रशेखर ने कहा कि बुलंदशहर की सीट पर आज़ाद समाज पार्टी  चुनाव लड़ेगी.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और आजाद समाज पार्टी के मुखिया के बीच गठबंधन की खबरें आईं, लेकिन बाद में पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को दलित वोट की जरूरत नहीं है, इसलिए सपा और आजाद समाज पार्टी का गठबंधन नहीं होगा.  आज़ाद समाज पार्टी  (Azad Samaj Party) के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) ने NDTV से खास बातचीत में यह बात कही. चंद्रशेखर आजाद ने कहा "मेरा ये प्रयास था कि वंचित वर्ग का एक गठबंधन बने जिसमें सब की भागीदारी रहे. इसलिए मैंने समाजवादी की तरफ हाथ बढ़ाया, पर जब उनकी समाजवादी पार्टी की सीटों की संख्या बढ़ने लगी तो भैया (अखिलेश यादव) को लगा कि वे बिना दलितो के सरकार बना सकते हैं.

यूपी चुनाव में तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश जारी रखेंगे : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी चीफ और आज़ाद समाज पार्टी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा "हमारी लड़ाई सामाजिक न्याय की राजनीति, मंडल बनम कमंडल की राजनीति, यादव ओबीसी की राजनीति, गैर ओबीसी की राजनीति, जातिगत जंग की राजनीति के खिलाफ है. उन्होने कहा इनही मुद्दों को लेकर हम संघर्ष कर रहा है. मेरा ये प्रयास भी था कि एक बड़ा अलायंस Alliance) भी बने लेकिन अभी जो समाजवादी अलायंस बना है उसमें दलित वर्ग की कोई पार्टी नहीं है. ना ही उनकी लीडरशिप में ऐसा कोई गठबंधन है. चंद्रशेखर आजाद ने कहा "मेरी भैया से (अखिलेश यादव) से सकारात्मक बात हुई थी. अचानक पता नहीं क्या हुआ है जिस प्रस्ताव के साथ मुझे बुलाया गया था वो नही हुआ. पूछे जाने पर कि किस बात पर समाजवादी पार्टी के साथ बात नहीं बनी, चंद्रशेखर ने कहा " मेरी किस भी वर्ग से कोई रंजिश नहीं. मैं यहां झगड़ा करने के लिए नहीं हूं. पिछले 60 सालो में जो लोगों ने झेला और जो लोकतंत्र की हत्या हुई है, संविधान की हत्या हुई है इसके खिलाफ हम लोग आंदोलन चला रहे हैं.

UP विधानसभा चुनाव की जंग शुरू, चंद्रशेखर आजाद की पार्टी 1 जुलाई से निकालेगी 'साइकिल यात्रा'

ये पूछे जाने पर कि आज की तारीख में क्या आप अलग चुनाव लड़ना चाहेगे? इस पर चंद्रशेखर ने कहा कि बुलंदशहर की सीट पर आज़ाद समाज पार्टी  चुनाव लड़ेगी. जिसमें हम पहले भी तीसरे नंबर पर रहे थे. चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा "आप अगर दलित समाज को दो सीटें देकर बेइज्जत करने केी बात कर रहे हैं तो यह ठीक नहीं है.

आगर मौका मिले तो क्या आप अखिलेश के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे? सवाल पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि  बीजेपी से लड़ने के लिए हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com