मुंबई में कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि से प्रशासन सतर्क, नियम तोड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई!

मंगलवार को कोरोना केसों में अचानक से आये उछाल से प्रशासन में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. मुंबई के मंत्री आदित्य ठाकरे ने नियमों का उलंघन करने वाले प्रतिष्ठानों को सील करने की चेतावनी दी,

मुंबई में कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि से प्रशासन सतर्क, नियम तोड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई!

रेलवे ने भी सतर्क होकर रेल स्टेशनों पर निगरानी बढ़ा दी है.

मुंबई:

मुंबई में कोविड-19 के मामलों में भारी वृद्धि से प्रशासन के हाथ पैर फूल गये हैं. बुधवार को राज्य प्रशासन और बीएमसी में दिन भर बैठकों का दौर जारी रहा. शहर के अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और दवा व ऑक्सीजन की व्यवस्था करने की योजना के साथ ही वयस्कों और बच्चों के लिए टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने का दावा किया गया है. साथ ही नियमों का उलंघन करने वाले होटलों और पबों को महीनों तक सील करने की चेतावनी भी दी गई है.

मुंबई में आज से कोरोना के 2000 से ज्‍यादा मामले आ सकते हैं सामने : आदित्‍य ठाकरे

बता दें कि मुंबई में 20 दिसम्बर को जो आंकड़ा 204 था, वह 28 दिसम्बर को बढ़कर 1377 हो गया है. जानकारों की मानें तो कोरोना की तीसरी लहर ने मुंबई में दस्तक देना शुरू कर दिया है. मंगलवार को कोरोना केसों में अचानक से आये उछाल से प्रशासन में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. मुंबई के मंत्री आदित्य ठाकरे ने नियमों का उलंघन करने वाले प्रतिष्ठानों को सील करने की चेतावनी दी, जबकि स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर मामले तेज गति से बढेंगे तो पाबंदी बढ़ाई जा सकती है.

कर्नाटक में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले, भीड़ वाले इलाकों में बढ़ाई गई टेस्टिंग
इस बीच रेलवे ने भी सतर्क होकर रेल स्टेशनों पर निगरानी बढ़ा दी है. मास्क ठीक से नहीं पहनने वालों को चेतावनी देने औऱ बिल्कुल नहीं पहनने वालों को दंडित करने का काम शुरु किया गया है. मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताा कि यहां पेनाल्टी महत्वपूर्ण नहीं है, यात्रियों से हम लगातार अपील कर रहे हैं कि वो मास्क पहनें, खुद की सुरक्षा के साथ उनके साथ जो यात्री चल रहे हैं उनकी भी सुरक्षा सुनिश्चित करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई लोकल में भी सख्‍ती