विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2021

कर्नाटक में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले, भीड़ वाले इलाकों में बढ़ाई गई टेस्टिंग

कर्नाटक में हाल ही कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है. अब हर रोज 400 के आस पास मामले सामने आ रहे है और संक्रमण दर 0.5 फीसदी तक पहुंच गया है. ऐसे में रात का कर्फ्यू तो लगा ही दिया गया है.

कर्नाटक में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले, भीड़ वाले इलाकों में बढ़ाई गई टेस्टिंग
कर्नाटक में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले.
बेंगलुरु:

कर्नाटक में हाल ही कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है. अब हर रोज 400 के आस पास मामले सामने आ रहे हैं और संक्रमण दर 0.5 फीसदी तक पहुंच गया है. ऐसे में रात का कर्फ्यू तो लगा ही दिया गया है, साथ में भीड़ भाड़ वाली जगहों पर टेस्ट बढ़ा दिया गया है, लेकिन सरकार की बड़ी चुनौती उन 40 लाख से ज्यादा लोगों को समझा बुझाकर दूसरी डोज लेने के लिए तैयार करने की है, जो पहली डोज तो ले चुके हैं, लेकिन दूसरी डोज नहीं ले रहे हैं. कर्नाटक में रात के कर्फ्यू के बाद अब भीड़ भाड़ वाले इलाकों में आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़ा दिया गया है. ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण के बीच जिन 40 लाख लोगों को समझाने की कोशिश चल रही है, उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज तो ली है, लेकिन दूसरी डोज नही ले रहे.

भारत में कुछ ही दिनों में कोरोना के मामलों में हो सकती है "विस्फोटक ​वृद्धि": कैम्ब्रिज ट्रैकर

सर्जन डॉ हिमानी इंदीवर ने कहा, "दूसरी दोस्त लेने से ही पहले डोज की ताकत बढ़ती है. यह मेमोरी सेल को भी सक्रिय कर देता है जिससे संक्रमण होने की सूरत में शरीर खुद को तैयार कर लेता है, इसलिए दूसरी डोज जरूर लें."

Omicron Symptoms: ये असामान्य लक्षण हो सकते हैं ओमिक्रॉन के संकेत, अपनाएं ये घरेलू उपाय

कागजों पर होने वाली कर्रवाई अपनी जगह है और जमीनी सच्चाई अपनी जगह. लोगों के साथ साथ नेताओं को कोरोना प्रोटोकाल तार तार करते कभी भी और कहीं भी देखा जा सकता है.

Video: तो क्या डेल्टा से लड़ने में मददगार होगा ओमिक्रॉन, जानें क्या कहती है स्टडी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com