1993 मुंबई धमाकों के दोषी संजय दत्त कल जेल से होंगे रिहा

1993 मुंबई धमाकों के दोषी संजय दत्त कल जेल से होंगे रिहा

संजय दत्त (फाइल फोटो)

पुणे:

1993 के श्रृंखलाबद्ध बम धमाका मामले में दोषी पाए जाने के बाद अपनी पांच साल की सजा के तहत 42 महीने यरवदा जेल में रहने के बाद बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त गुरुवार को रिहा हो जाएंगे।

जेल अधिकारियों के अनुसार, 56 वर्षीय अभिनेता गुरुवार को रिहा हो जाएंगे। इस बीच अपनी सजा अवधि के दौरान अनियमित छूट पाने और अधिकारियों की ओर से विशेष सुविधा दिए जाने के आरोपों के कारण अभिनेता विवादों में भी रहे।

उनके वकीलों के मुताबिक, दत्त को दी गई छूट जेल नियमों और नियमावली के मुताबिक थी। यरवदा जेल के अधीक्षक यूटी पवार ने बताया, जेल में सजा काटने वाले हर आम कैदी के साथ जो सामान्य प्रक्रिया की जाती है उन्हें पूरा करने के बाद दत्त 25 फरवरी सुबह करीब 10 बजे रिहा हो जाएंगे। पवार ने इन आरोपों का खंडन किया कि सेलिब्रिटी होने के नाते जेल अधिकारियों ने दत्त को सजा के दौरान विशेष सुविधा प्रदान की।

उन्होंने कहा, उन्हें दी गई छूट जेल नियमों के मुताबिक थी और उनके साथ भी अन्य दोषियों की तरह ही व्यवहार किया गया। महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री राम शिंदे ने बताया कि अभिनेता 25 फरवरी को अपनी जेल की सजा पूरी कर लेंगे। आठ महीना 16 दिन की गणना पूरी करने के बाद बाकी की अवधि उन्होंने माफी या अच्छे बर्ताव के आधार पर मिली छूट के तौर पर हासिल की।

शस्त्र अधिनियम के तहत गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के मामले में दोषी दत्त को मई 2013 में उनकी बाकी की सजा पूरी करने के लिए यरवदा जेल भेजा गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेल अधिकारियों के मुताबिक, रूपहले पर्दे पर ‘खलनायक’ और ‘मुन्नाभाई’ का किरदार निभा चुके अभिनेता को जेल में पेपर बैग बनाने का काम मिला। सजा के दौरान उन्हें 2013 में 90 दिन और बाद में 30 दिन की पैरोल दी गई थी।