विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 09, 2021

राज्‍य कमी का सामना कर रहे और केंद्र सरकार खैरात की तरह दूसरे देशों को वैक्‍सीन बांट रही : AAP

'आप' नेता राघव चड्ढा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'आज पूरे देश भर में वैक्सीन डोज़ की किल्लत छा गई है. किसी राज्य के 1 दिन, किसी के पास 2, किसी के पास 4 दिन की डोज़ बचीं हैं तो कहीं कहीं वैक्सीनशन सेन्टर भी बंद हो गए हैं दूसरी ओर दूसरी तरफ़ केंद्र सरकार ने वैक्सीन एक्सपोर्ट कर दी.

Read Time: 4 mins
राज्‍य कमी का सामना कर रहे और केंद्र सरकार खैरात की तरह दूसरे देशों को वैक्‍सीन बांट रही : AAP
राघव चड्ढा ने कहा,भारत सरकार ने वादा किया है कि 45 मिलियन वैक्सीन डोज़ पाकिस्तान को देंगे
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वैक्‍सीन की किल्‍तत के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. 'आप' नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha )ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'आज पूरे देश भर में वैक्सीन डोज़ की किल्लत छा गई है. किसी राज्य के 1 दिन, किसी के पास 2, किसी के पास 4 दिन की डोज़ बचीं हैं तो कहीं कहीं वैक्सीनशन सेन्टर भी बंद हो गए हैं दूसरी ओर दूसरी तरफ़ केंद्र सरकार ने वैक्सीन एक्सपोर्ट कर दी. उन्‍होंने कहा कि आंध्र, राजस्‍थान और बिहार के पास 2-2 दिन का स्टॉक है, उत्तराखंड में 3 दिन, ओडिशा में 4 दिन तथा छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा में 5 दिन की डोज़ बची हैं यानी 5 दिन बाद यहां टीके लगने बंद हो जाएंगे. पुणे, मुम्बई, ओडिशा में टीका केंद्र बंद हो गए क्योंकि वैक्सीन खत्म हो गई वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने वैक्सीन एक्सपोर्ट कर दी.

लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है महाराष्ट्र : NDTV से बोले स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

राघव चड्ढा ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोग लाइनों में लगे हैं लेकिन वैक्सीन खत्म हो गई. दूसरी ओर, 645 लाख वैक्सीन डोज़ 84 देशों को एक्सपोर्ट की गई है. आने वाले कुछ हफ्तों में भारत सरकार ने वादा किया है कि भारत में बनने वाली 45 मिलियन वैक्सीन डोज़ पाकिस्तान को देंगे. केंद्र की बीजेपी सरकार बताए कि आपके लिए भारत के लोग, उनका स्वास्थ्य ज़रूरी है या पाकिस्तान की आबादी ज़रूरी है. एक ओर तो पाकिस्तान को कहते हैं कि 'वह' हिंदुस्तान में टेरर एक्सपोर्ट करता है दूसरी ओर पाकिस्तान को भारत वैक्सीन एक्सपोर्ट करता है.

ट्रेन सेवा रोकने की कोई योजना नहीं, कोविड निगेटिव सर्टिफिकेट की भी जरूरत नहीं : रेलवे

'आप' नेता ने कहा कि मानवता के नाते मदद करनी चाहिए लेकिन सबसे पहले एक सरकार का दायित्व अपने लोगों की तरफ बनता है. सबसे पहले जरूरी है कि पहले 135 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगे उसके बाद पाकिस्तान ही नहीं, सबको एक्सपोर्ट करो. रशिया को भारत 16 मिलियन डोज़ देगा जो रूस पाकिस्तान को देगा. बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका, ओमान, बारबाडोस आदि को तो भारत सरकार ने महज़ तोहफे के तौर पर वैक्सीन दे दी जो देश अपने देशवासियों के लिए सोचते हैं वो ऐसी रणनीति बना रहे हैं कि वो इतना स्टॉक इकट्ठा कर सकें कि अपनी आबादी को दो बार टीका लगा सकते हैं. UK के लोग 3 बार टीके लगा सकते हैं, कनाडा- 3 से 5 बार अपने लोगों को टीका लगा सकता है इतने स्टॉक उनके पास हैं और दूसरी तरफ हमारा देश खैरात की तरह वैक्सीन बांट रहा है. चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को भी बैठक में कहा और पहले भी कहा कि टीके से सभी पाबंदियां हटाओ और सबको टीका हटाओ. अगर केंद्र सरकार इजाज़त दे कि अगर पाबंदी हट जाए तो 3 महीने में दिल्ली की सारी आबादी को टीका लगा देंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;