लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है महाराष्ट्र : NDTV से बोले स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमें 15 दिन से एक माह के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लॉकडाउन लागू करने की नौबत नहीं आएगी.

लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है महाराष्ट्र : NDTV से बोले स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

COVID-19 की दूसरी लहर में महाराष्ट्र सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य है, और यहां कई दिन से रोज़ाना रिकॉर्ड संख्या में नए केस दर्ज हो रहे हैं...

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को कहा कि अगर कोरोनावायरस संक्रमण से पैदा हुए हालात नहीं बदलते हैं, तो महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाना होगा. NDTV को दिए इंटरव्यू में राजेश टोपे ने कहा, "हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन अगर हालात नहीं सुधरते, तो संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए ऐसा करना ज़रूरी हो जाएगा..."

पूरे देश को चपेट में लिए हुए कोरोनावायरस, और उससे होने वाले रोग COVID-19 की दूसरी लहर में महाराष्ट्र सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य है, और यहां कई दिन से रोज़ाना रिकॉर्ड संख्या में नए केस दर्ज हो रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमें 15 दिन से एक माह के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लॉकडाउन लागू करने की नौबत नहीं आएगी, और उससे पहले ही वायरस पर काबू पा लिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने स्वीकार किया कि जनता में 'चलता है' वाला रवैया घर कर गया था, और उसकी वजह से लापरवाही हुए. उन्होंने कहा कि हम सब मानने लगे थे कि कोरोना की दूसरी लहर का सामना हमें नहीं करना पड़ेगा.