आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 18 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को 18 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. पार्टी अब तक कुल 58 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है.

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 18 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

पंजाब में आम आदमी पार्टी अब तक कुल 58 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को 18 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. पार्टी अब तक कुल 58 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है. आप की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है. पंजाब में विधानसभा की कुल 117 सीटें हैं. बयान के अनुसार आज जिन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गयी है उनमें सुलतानपुर लोधी से सज्जन सिंह चीमा, फिल्लौर से प्रेम कुमार, होशियारपुर से पंडित ब्रह्म शंकर जिम्पा, अजनाला से कुलदीप सिंह धालीवाल, अटारी से जसविंदर सिंह, बाबा बकाला से दलवीर सिंह टोंग और आनंदपुर साहिब से हरजोत सिंह बैंस शामिल हैं.

हमारी सरकार बनी तो छह महीने में पंजाब से खत्म करेंगे नशा, सुधारेंगे माहौल : अरविंद केजरीवाल

इसमें कहा गया है कि जगदीप गोल्डी कम्बोज जलालाबाद से चुनाव लड़ेंगे जहां शिअद (Shiromani Akali Dal) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल भी मैदान हैं. अन्य उम्मीदवारों में खेमकरण से सरवन सिंह धून, लुधियाना सेंट्रल से अशोक पप्पी, सार्दूलगढ़ से गुरप्रीत बनवाली, शतराना से कुलवंत सिंह बाजीगर, चब्बेवाल से हरमिंदर सिंह संधू, बलाचौर से संतोष कटारिया,बाघा पुराना से अमृतपाल सिंह सुखानंद, भूच मंडी से मास्टर जगशीर सिंह, जैतो से अमोलक सिंह और पटियाला ग्रामीण से डा बलबीर सिंह शामिल हैं.

'हम TMC के साथ गठबंधन क्यों करें?...'- गोवा चुनाव से पहले केजरीवाल और तृणमूल कांग्रेस की भिड़ंत

इससे पहले, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 6 महीने के अंदर पंजाब से नशा खत्म करने का दावा किया था. उन्होने  कहा था कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो 6 महीने मांग रहा हूं आपसे, 6 महीने के अंदर पंजाब से नशा खत्म कर देंगे. हमारे साथ कुंवर विजय प्रताप जैसे ईमानदार और जांबाज पुलिस ऑफिसर है, जिनको करना आता है, हमको करना आता है, हमारी नीयत साफ है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के गुरदासपुर में अरविंद केजरीवाल की रैली, जनता से किए ये 5 वादे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)