'हम TMC के साथ गठबंधन क्यों करें?...'- गोवा चुनाव से पहले केजरीवाल और तृणमूल कांग्रेस की भिड़ंत

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा में ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस के साथ चुनाव-पूर्व गठबंधन की संभावना से इनकार किया है.

'हम TMC के साथ गठबंधन क्यों करें?...'- गोवा चुनाव से पहले केजरीवाल और तृणमूल कांग्रेस की भिड़ंत

अरविंद केजरीवाल ने कहा गोवा में चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन की संभावना नहीं है.

पणजी:

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा में ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस के साथ चुनाव-पूर्व गठबंधन की संभावना से इनकार किया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि खंडित जनादेश की सूरत में वह विधानसभा चुनाव नतीजे के बाद गैर-भाजपा दलों के साथ गठबंधन पर विचार कर सकते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और पार्टी की तरफ मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर आने वाले दिनों में घोषणा करेगी. 

केजरीवाल ने भाजपा के दिग्गज दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर की भी सराहना की और कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी में अगर किसी को ''घुटन'' महसूस हो रही है तो वो आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकता है.

हम ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए तैयार, केंद्र सरकार बूस्टर डोज़ देने की इजाज़त दे : दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

पणजी दौरे के दौरान केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश की सूरत में ''बेहद आवश्यक होने पर'' चुनाव बाद गैर-भाजपा दलों से गठबंधन कर सकती है. तृणमूल कांग्रेस के साथ चुनाव-पूर्व गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए केजरीवाल ने कहा, '' हमें गोवा में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन क्यों करना चाहिए? हम उनके साथ कोई गठबंधन नहीं करने जा रहे.''

दिल्ली में शिक्षकों के लिए बनेगी 'टीचर्स यूनिवर्सिटी', अगले साल से शुरू होंगे दाखिले

बता दें कि केजरीवाल ने यहां कहा कि गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में यदि आप सत्ता में आयी तो वह राज्य में ‘‘भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार'' सरकार देगी. केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आप की दिल्ली सरकार के पिछले कार्य निष्पादन रिकार्ड के आधार पर यह गारंटी दी गई है जहां उसके ही मंत्री को एक दुकानदार से रिश्वत मांगने के आरोप में पद से हटा दिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि मंत्री या विधायक रिश्वत मांगते पाए जाते हैं तो उन्हें दंड से बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने दावा किया, ‘हम गोवा में पहली भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार सरकार देंगे.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)