हमारी सरकार बनी तो छह महीने में पंजाब से खत्म करेंगे नशा, सुधारेंगे माहौल : अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो 6 महीने मांग रहा हूं आपसे, 6 महीने के अंदर पंजाब से नशा खत्म कर देंगे. हमारे साथ कुंवर विजय प्रताप जैसे ईमानदार और जांबाज पुलिस ऑफिसर है, जिनको करना आता है, हमको करना आता है , हमारी नीयत साफ है.

हमारी सरकार बनी तो छह महीने में पंजाब से खत्म करेंगे नशा, सुधारेंगे माहौल : अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पंजाब के गुरदासपुर में जनसभा की...

चंडीगढ़:

पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी पूरी ताकत झोंकते दिख रहे हैं. इसी के चलते केजरीवाल ने आज पंजाब के गुरदासपुर में जनसभा की. जनता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. लुधियाना में हुए बम ब्लास्ट पर केजरीवाल ने कहा कि कल लुधियाना में बम ब्लास्ट हुआ यह सुनकर बहुत दुख हुआ. इस दौरान मौत भी हुई और कुछ लोग घायल हुए, जो अस्पताल में भर्ती हैं. उनसे मिलने के लिए भगवंत मान पहुंचे हैं.

इसके पहले, श्री हरमंदिर साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश की गई. केजरीवाल ने सवाल किया कि ये सारी वारदात चुनाव के समय ही क्यों होती हैं. पिछली बार भी चुनाव के हफ्ते 10 दिन पहले मोड में बम ब्लास्ट हुआ था. 2015 में बरगाड़ी में बेअदबी का मामला हुआ था.

'मुझे खूब गालियां दीं, बस...' : बेअदबी, ब्लास्ट को लेकर सियासी जंग, केजरीवाल का पंजाब CM पर पलटवार

उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से जिसने दरबार साहिब में जाकर बेअदबी की कोशिश की, वह खुद नहीं आया, उसको भेजा गया, कोई मास्टरमाइंड है, जिसने उसको भेजा और यह करवाया. जब तक उस तक नहीं पहुंचेंगे, तब तक इस तरह के सिलसिले चलते रहेंगे. पिछली बार 2015 में जो बेअदबी का मामला हुआ था, उसे कितना समय बीत गया, लेकिन आज तक दोषियों को सजा नहीं हुई."

उन्होंने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "पंजाब की सरकार क्या संदेश दे रही हैं कि यह सब चलता रहेगा और यह सरकार दोषियों के साथ खड़ी है. बेअदबी जिसने करवाई थी, उस मास्टरमाइंड को सख्त सजा दिलवाई गई होती, तो किसी की हिम्मत न होती अब बेअदबी करने की. हम क्या माने कि सब मिले हुए हैं?"

उन्होंने पंजाब की सरकार को कमजोर बताते हुए कहा, "आज पंजाब में बहुत कमजोर सरकार है. यह आपस में लड़ रहे हैं, यह क्या पंजाब सरकार चलाएंगे? यह सरकार विकास, शांति और व्यवस्था नहीं दे सकती. आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हम सख्त, स्थायी और ईमानदार सरकार देंगे. जब तक सख्त सरकार नहीं आएगी, बेअदबी के मामले चलते रहेंगे. हम एक ऐसी सरकार देंगे, जो आपस में लड़ाई-झगड़ा नहीं करेगी."

नए साल पर रैली में नया चुनावी नारा देकर पंजाब में BJP के प्रचार का आगाज़ करेंगे PM नरेंद्र मोदी

पंजाब में शांति व्य​वस्था बनाने के लिए उठाएंगे पांच कदम

उन्होंने कहा, "आज देशभक्तों की इस पावन धरती से पंजाब के लोगों को एक गारंटी देकर जा रहा हूं कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो पंजाब में शांति व्यवस्था कायम करेंगे. हर व्यक्ति को सुरक्षा देंगे और पंजाब के अंदर भाईचारा को बढ़ावा देंगे."

उन्होंने कहा कि आप पार्टी की सरकार पंजाब में बनने पर वे राज्य में शांति व्यवस्था बनाने के लिए यह 5 कदम उठाएंगे—

1. ईमानदारी के साथ अच्छे और सक्षम पुलिस अफसरों को पोस्टिंग दी जाएगी. कोई राजनीतिक दखलअंदाजी नहीं होगी.

2. जितने पुराने बेअदबी के मामले और बम ब्लास्ट हुए हैं, उन सब की समयबध्द तरीके से जांच करवाएंगे. मास्टरमाइंड को ऐसी सजा दिलाएंगे कि दोबारा ऐसा न कर सके.

3. बॉर्डर की पूरी सुरक्षा करेंगे, ताकि न आतंकवादी आ सकें और न ही ड्रग्स आ सकें.

4. पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन बहुत आ रहे हैं, ऐसे में हम लेटेस्ट तकनीक अपने फौजियों को देंगे, ताकि कोई ड्रोन आए तो उसको मार गिराएं.

5. जितने भी गुरुद्वारे, मंदिर, मस्जिद, चर्च, डेरे हैं, इन सभी की सुरक्षा के लिए अलग से पुलिस फोर्स बनाई जाएगी, ताकि दोबारा कोई बेअदबी का कांड न हो.

छह महीने में पंजाब से खत्म करेंगे नशा

केजरीवाल ने कहा, "पिछली बार 2017 के चुनाव में कांग्रेस के नेताओं ने गुटके की कसम खाई थी कि उनकी सरकार बनेगी तो एक महीने के अंदर नशा खत्म कर देंगे, नशा खत्म हुआ? बल्कि बढ़ गया. हमारा युवा या तो कनाडा चला गया या जो बच गया, वह नशे में डूब गया. आज युवा क्राइसिस में है. पांच साल के बाद अब जब दोबारा चुनाव आए हैं, तो इन्होंने मजीठिया के खिलाफ पर्चा कर दिया. एक पर्चा दाखिल करने में पांच साल लग गए. बब्बर शेर की तरह सिद्धू साहब और चन्नी साहब चिल्ला रहे हैं कि हमने पर्चा कर दिया. क्या एक पर्चा खत्म करने से गांवों में नशा खत्म हो गया, ड्रग्स खत्म हो गया. इनका मकसद नशा दूर करना नहीं है, बल्कि इनका मकसद चुनावों में बस वोट बटोरना है."

केजरीवाल ने कहा, "हर जिले, हल्के और गांव में नशा बेचने वाले बैठे हैं उनको कौन पकड़ेगा? पूरे पंजाब में इतना नशे का स्टॉक पड़ा है, क्या इन्होंने 1 ग्राम भी सीज किया? एक फर्जी पर्चा करके नौटंकी कर रहे हैं, बब्बर शेर बने फिर रहे हैं कि हमने पर्चा कर दिया पर्चा कर दिया. आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो 6 महीने मांग रहा हूं आपसे, 6 महीने के अंदर पंजाब से नशा खत्म कर देंगे. हमारे साथ कुंवर विजय प्रताप जैसे ईमानदार और जांबाज पुलिस ऑफिसर है, जिनको करना आता है, हमको करना आता है , हमारी नीयत साफ है."

'अहंकारी राजा'' : पंजाब चुनाव नजदीक आते ही कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू

दिल्ली के सरकारी स्कूलों की यूएस तक चर्चा

केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों पर बात करते हुए कहा, "दिल्ली में सरकारी स्कूल बहुत खराब थे, छतें टूटी पड़ी थीं, डेस्क टूटे पड़े थे, टीचर नहीं आते थे. पांच साल में सरकारी स्कूल शानदार हो गए. इस साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे 99.7% आए हैं. कभी सुना है भारत के इतिहास में 99.7% सरकारी स्कूलों का नतीजा आया हो. इस साल ढाई लाख बच्चों ने अपना नाम प्राइवेट से कटवाकर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में करवाया है. चन्नी साहब से मैंने कहा कि हम पंजाब के स्कूल अच्छा करेंगे, तो वह कह रहे हैं कि पंजाब के स्कूल वर्ल्ड क्लास हैं. दिल्ली जैसे स्कूल चाहिए तो आम आदमी पार्टी को वोट देना और अभी पंजाब जैसे स्कूल चाहिए तो कांग्रेस को वोट दे देना."

उन्होंने कहा, "दिल्ली के सरकारी स्कूल अच्छे हुए हैं, यह मैंने नहीं किया, मैंने तो बस माहौल दिया. सारा कुछ हमारी टीचर्स ने किया. पंजाब के टीचर्स बहुत अच्छे हैं, वे भी काम करना चाहते हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो दिल्ली जैसा माहौल देंगे और यही टीचर आपके स्कूल शानदार करेंगे. पिछले साल अमेरिका के राष्ट्रपति अपनी बीवी और बेटी के साथ दिल्ली आए थे, मोदी जी से मिलने. जब वह दिल्ली आए तो उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप हमारे दिल्ली सरकार का स्कूल देखने आई, यानी दिल्ली सरकार के स्कूल के चर्चे अमेरिका के राष्ट्रपति के घर व्हाइट हाउस तक पहुंच गए. जब उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली सरकार का स्कूल देखूंगी तो मोदी जी ने बहुत समझाया कि केंद्र सरकार का स्कूल देख लो, प्राइवेट स्कूल देख लो, लेकिन वह नहीं मानीं. पंजाब के स्कूल ऐसे बना देंगे कि जो भी कोई स्कूल देखने आएगा तो पंजाब के स्कूलों को देखने आएगा."

'बेअदबी के दोषियों को सार्वजनिक फांसी दो' : नेताओं की चुप्पी के बीच बोले कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू

सरकारी अस्पताल की हालत सुधारी

केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में हमने खूब सारे मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं. सारे सरकारी अस्पताल शानदार कर दिए हैं. पहले अस्पताल में न दवाई मिलती थी, न मशीन ठीक रहती थी, लेकिन अब हम अपने प्राइवेट से भी ज्यादा अच्छे अस्पताल कर दिए हैं. हमने दिल्ली के लोगों को एक सुरक्षा चक्र दिया है. हमने हर दिल्ली वाले का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया. क्रोसिन की दवाई भी मुफ्त और अगर कोई बड़ी बीमारी हो जाए और 70 से 80 लाख का खर्चा भी आया तो दिल्ली सरकार खर्चा उठाती है."

केजरीवाल ने कहा, "अगर कोई सरकार अपने लोगों को अच्छी शिक्षा नहीं दे सकती अच्छा इलाज नहीं करा सकती तो लानत है ऐसी सरकार पर. दिल्ली में जब पहले हमारी सरकार बनी तो 7 से 8 घंटे के कट लगते थे. हमने तार बदलवाए, ट्रांसफॉर्मर बदलवाए, आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है. दिल्ली की तरह है पंजाब में भी 24 घंटे बिजली आएगी. दिल्ली में आज जीरो बिल आता है. पंजाब में किस-किस को बिजली के जीरो बिल चाहिए. चन्नी साहब कह रहे हैं केजरीवाल खजाना लुटा रहा है. चन्नी साहब को हर महीने 5000 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है. आप को मौका मिले, तो ठीक है, जनता को मिले तो मिर्ची लग जाती है, तकलीफ होती है."

केजरीवाल ने आगे कहा, "मैंने कसम खाई है जो जो चीज नेताओं को मुफ्त मिलती है मैं जनता को मुफ्त दिलवाऊंगा. आजकल चन्नी साहब मेरे साथ कंपटीशन कर रहे हैं, कह रहे हैं मुझे गिल्ली-डंडा खेलना आता है, गाय का दूध निकालना आता है, कंचे खेलना आता है. मुझे यह सब नहीं आता, मुझे अस्पताल बनवाना आता है, जनता को मुफ्त बिजली देना आता है."

कांग्रेस पार्टी सर्कस बन गई है जिसमें जोकर ही जोकर हैं

कांग्रेस पार्टी के भीतर की कलह पर केजरीवाल ने कहा, "अब कांग्रेस पार्टी बिल्कुल बिखर गई है. सब आपस में एक दूसरे से लड़ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी सर्कस बन गई है, जिसमें जोकर ही जोकर हैं. 25 साल आपने कांग्रेस को दिए, 19 साल अकाली दल को दिए, इन्होंने बर्बाद कर दिया. मैं आपसे सिर्फ 5 साल मांग रहा हूं, अगर काम न किया तो लात मारकर निकाल देना, मैं वोट मांगने भी नहीं आऊंगा."

Video: गुरदासपुर रैली में बोले केजरीवाल: पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश हो रही है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com