राजस्थान की 92 साल की महिला ने सकारात्मक रवैये से कोरोना वायरस को हराया

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 92 वर्षीय शीला देवी को 18 अप्रैल को कोटा के अस्पताल में नाजुक स्थिति में भर्ती कराया गया था

राजस्थान की 92 साल की महिला ने सकारात्मक रवैये से कोरोना वायरस को हराया

प्रतीकात्मक फोटो.

कोटा:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से लगातार मौतें हो रही हैं. ऐसे में एक वयोवृद्ध महिला ने अपनी इच्छाशक्ति और सकारात्मक रवैये से घातक वायरस को मात दे दी है. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) में एक 92 वर्षीय महिला ने कोविड (COVID) के खिलाफ मात्र 12 दिन में जंग जीत ली है. उनका उपचार कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि बुजुर्ग महिला के सकारात्मक रवैये और फेफड़े के नियमित व्यायाम के चलते उन्हें तेजी से संक्रमण मुक्त होने में मदद मिली है. 

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 92 वर्षीय शीला देवी को 18 अप्रैल को कोटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुरुआती सात दिन उनकी स्थिति नाजुक थी और बाद में उन्हें उनके घर में पृथक-वास में रखा गया. महाराव भीम ​सिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ नवीन सक्सेना ने बताया कि शीला देवी को निजी वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां 18-25 अप्रैल के बीच नाजुक हालत में उनका कोविड उपचार किया गया.

शीला देवी के पुत्र डॉ अरविंद सक्सेना ने बताया कि वह शुरुआती दौर से ऑक्सीजन सपोर्ट पर थीं. अरविंद दृष्टि दिव्यांग हैं और एक प्रसिद्ध इतिहासकार हैं. अरविंद ने बताया, ''शुक्रवार को मां ने खुद से स्नान किया और दिन की सभी सामान्य दिनचर्या अपने आप कीं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला का इलाज करने वाले चिकित्सकों ने कहा कि उनके तेजी से ठीक होने में उनका सकारात्मक रवैया और उनकी उर्जा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.