ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति का बयान, "मेरी बेटी ने अपने पति को बनाया पीएम "

सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "मैंने अपने पति को बिजनेसमैन (Businessman) बनाया और मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनाया." ऋषि सुनक ने 2009 में अक्षता मूर्ति से शादी की थी.

ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति का बयान,

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति का एक बयान सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

लंदन:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की सास सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने कहा कि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति ने ''अनके पति को प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनाया. उनकी सास सुधा मूर्ति ने वायरल हो रहे एक वीडियो में दावा किया कि उनकी बेटी की वजह से ऋषि सुनक ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने हैं. वीडियो में मूर्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैंने अपने पति को एक व्यवसायी बनाया. मेरी बेटी ने अपने पति को यूके का प्रधान मंत्री बनाया."

सुधा मूर्ति ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "इसका कारण पत्नी की महिमा है. देखिए कैसे एक पत्नी अपने पति को बदल सकती है, लेकिन मैं अपने पति को नहीं बदल सकी. मैंने अपने पति को बिजनेसमैन बनाया और मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया." ऋषि सुनक ने 2009 में अक्षता मूर्ति से शादी की. इसके बाद आने वाले वर्षों में प्रधानमंत्री ने सत्ता में तेजी से वृद्धि की.

दुनिया के सबसे धनी अरबपतियों में से एक की बेटी और लगभग 730 मिलियन पाउंड की अनुमानित संपत्ति के साथ अक्षता मूर्ति एक शक्तिशाली महिला हैं. उसके माता-पिता, जो भारत से हैं और अरबों की टेक कंपनी के मालिक हैं.अक्षता मूर्ति के पिता नारायण मूर्ति भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं और इंफोसिस टेक कंपनी के संस्थापक हैं.

बता दें कि सुनक 42 साल की उम्र में आधुनिक इतिहास में यूके के सबसे कम उम्र के प्रधान मंत्री हैं, साथ ही सांसद भी हैं जो केवल सात वर्षों में प्रधान मंत्री बने. सुश्री मूर्ति की मां वीडियो में यह भी बताती हैं कि कैसे उनकी बेटी ने प्रधानमंत्री के जीवन को अन्य तरीकों से प्रभावित किया है, विशेष रूप से उनका आहार. वह कहती हैं कि मूर्ति परिवार लंबे समय से हर गुरुवार को उपवास रखने की परंपरा का पालन करता आया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें :