Women Hockey:..तब भी भारत ने विश्व कप रजत पदक विजेता ऑयरलैंड को अच्छे अंतर से पीट दिया

Women Hockey:..तब भी भारत ने विश्व कप रजत पदक विजेता ऑयरलैंड को अच्छे अंतर से पीट दिया

गोल दागने के बाद जश्न मनातीं भारतीय खिलाड़ी

खास बातें

  • नवजौत कौर ने 13वें मिनट में दिलाई बढ़त
  • रीना और गुरजीत ने भी दागे गोल
  • टीम पर गर्व है- मुख्य कोच शुअर्ड मरिने
मर्सिया (स्पेन):

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन दौरे के अपने आखिरी मैच में रविवार को विश्व कप की रजत पदक विजेता आयरलैंड को 3-0 से हरा दिया. स्पेन दौरे पर भारतीय टीम का यह आखिरी मैच था. उसने इससे पहले शनिवार को आयरलैंड के साथ खेले गए पहले मुकाबले में 1-1 से ड्रॉ खेला था. इससे पहले उसने मेजबान स्पेन के साथ चार मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ खेली थी. भारतीय टीम ने यहां ऑयरलैंड के साथ खेले गए दूसरे मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की. अपना 150वां मैच खेलने उतरी नवजौत कौर ने 13वें मिनट में मैदानी गोल कर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसका कि भारतीय रक्षापंक्ति ने शानदार तरीके से बचाव कर लिया, लेकिन 26वें मिनट में अनुभवी दीप ग्रेस एक्का के एक पास पर रीना खोखर ने गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया. आयरलैंड की टीम ने तीसरे क्वार्टर में मिले पेनल्टी कार्नर को गंवा दिया. वहीं, चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ जिस पर कि गुरजीत कौर ने गोल कर भारत को 3-0 से जीत दिला दी. भारतीय टीम अपनी नियमित कप्तान रानी रामपाल के बिना मैदान  पर उतरी, लेकिन तब भी भारत ने शानदार जीत हासिल की. 

यह भी पढ़ें: मैच हारने पर क्‍या कोच ने हॉकी खिलाड़ि‍यों से सिर मुंडवाने को कहा था, जांच करेगी समिति


गुरजीत इस दौरे पर भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी हैं. इस जीत के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, "मुझे टीम पर गर्व है क्योंकि नौ दिन के अंदर छह मैच खेलना बहुत मुश्किल हो सकता है.

VIDEO: सायना नेहवाल ने अपनी सफलता के पीछे के राज़ को एनडीटीवी से साझा किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

पिछले दो मैचों में हम अपने नियमित कप्तान रानी के बिना खेले हैं. आज हमने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया क्योंकि हमने पूरे मैच को नियंत्रित किया.