Hockey World Cup: ओडिशा CM ने 500 रुपए में खरीदा पुरुष वर्ल्ड कप 2023 का पहला टिकट-Video

Hockey World Cup 2023: ओडिशा में पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन अगले साल 13 जनवरी से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर (Bhubaneswar) के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला (Rourkela) के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

Hockey World Cup: ओडिशा CM ने 500 रुपए में खरीदा पुरुष वर्ल्ड कप 2023 का पहला टिकट-Video

Dilip Tirkey with Odisha CM Naveen Patnaik

Hockey World Cup 2023: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को 'FIH ओडिशा हॉकी पुरुष वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला' का पहला टिकट खरीदा. हॉकी इंडिया (Hockey India) के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने भुवनेश्वर में मुख्यमंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात की और उन्हें टिकट भेंट किया.

सीएम नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने ट्वीट किया, “हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की से ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप 2023 का पहला टिकट पाकर खुशी हुई. आशा है कि दुनिया भर के फैंस ओडिशा में एक और हॉकी महाकुंभ देखने के लिए तैयार हैं. हमारी टीम को चीयर करने के लिए आप सभी के साथ जुड़ने के लिए तत्पर हूं.”

इस अंतरराष्ट्रीय खेल का आयोजन अगले साल 13 जनवरी से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर (Bhubaneswar) के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला (Rourkela) के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.


हॉकी वर्ल्ड कप (Men's Hockey World Cup) के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री जल्द ही शुरू होगी. फैंस को टिकट खरीदने के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन करने की सलाह दी गई है.

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की (Dilip Tirkey) ने विशेषज्ञ ड्रैग फ्लिकर्स और गोलकीपर का कुशल समूह तैयार करने की कवायद में अपने सदस्य संघों से खेल के इन दो महत्वपूर्ण पहलुओं पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा है.

भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) के पूर्व कप्तान ने इन दो कौशल में निपुण विशेषज्ञ युवा खिलाड़ियों का समूह तैयार करने पर जोर दिया.

टिर्की ने हॉकी इंडिया के सदस्य संघों को भेजे गए पत्र में कहा, “ड्रैग फ्लिकिंग तकनीक आधुनिक हॉकी के सबसे रोमांचक पहलुओं में से एक बन गया है. बेहतर तालमेल से लिया गया पेनल्टी कॉर्नर जिसमें गेंद गोली की रफ्तार से आगे जाती है वह खेल का रोमांचक पहलू बन गया है.”

उन्होंने कहा, “इसी तरह से एक बेहद कुशल और चपल गोलकीपर का महत्व भी लगातार बढ़ रहा है. भारत की प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हाल की सफलता का श्रेय पीआर श्रीजेश और सविता पूनिया को भी दिया जा सकता है जिन्होंने अपनी भूमिकाएं पूरे पेशेवरपन से निभाई.”

टिर्की ने कहा, “जूनियर स्तर पर ड्रैग फ्लिकर्स और गोलकीपर्स के कौशल में आमूलचूल सुधार की जरूरत है. इसलिए विभिन्न अकादमी में इन विभागों पर विशेषज्ञता पूर्ण कोचिंग देने की जरूरत बढ़ रही है.”

(भाषा के इनपुट के साथ)

FIFA World Cup: अर्जेंटीना पर ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी किंग ने किया देश भर में Holiday का ऐलान

BAN vs IND: भारत के बांग्लादेश दौरे में बड़े बदलाव, ढाका में नहीं खेला जाएगा वनडे, जानिए नया शेड्यूल

Ind Vs Nz: ये वनडे सीरीज नहीं विश्व कप का आगाज है!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com