विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2019

FIH Olympic Qualifiers: कुछ ऐसे भारतीय महिलाओं ने अमरीका को बड़े अंतर से रौंद डाला

FIH Olympic Qualifiers: कुछ ऐसे भारतीय महिलाओं ने अमरीका को बड़े अंतर से रौंद डाला
गोल दागने के बाद जश्न मनाती भारतीय खिलाड़ी
भुवनेश्वर:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुक्रवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलिंपिक क्वालीफायर के पहले लेग में दमदार प्रदर्शन करते हुए अमरीका को 5-1 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए इस एकतरफा मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए. मेजबान टीम की ओर से गुरजीत कौर ने दो जबकि लिलिमा मिंज, शर्मिला देवी और नवनीत कौर ने एक-एक गोल किया. अमरीका के लिए एकमात्र गोल एरिन मैटसन ने दागा. पहला क्वार्टर गोल रहित रहा, लेकिन स्टेडियम पहुंचे हजारों दर्शकों को दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. भारत ने पहले मिनट से ही अटैकिंग हॉकी खेलने का प्रयास किया जिसका अमरीका ने बखूबी जवाब दिया.

यह भी पढ़ें:  पिता के लिए भारत रत्न की भीख नहीं मांगूंगा, ध्यानचंद के बेटे अशोक कुमार ने कहा

अमरीका की टीम इस क्वार्टर में भारत के डी तक पहुंचने में भी कामयाब रही, लेकिन मेजबान टीम की गोलकीपर सविता को छकाने में कामयाब नहीं हो पाई. दूसरे क्वार्टर में भी अमरीका ने अपनी लय बरकरार रखी और ज्यादा बॉल पोजेशन भी रखा. हालांकि, भारतीय टीम पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित करने में कामयाब रही. मेजबान टीम मौके का फायदा नहीं उठा पाई और काउंटर अटैक करते हुए अमरीका ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें:  महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि वह टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं, लेकिन...

इस बार भी भारत के डिफेंस को भेदने में मेहमान टीम को सफलता नहीं मिली. खेल के 28वें मिनट में भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला. कॉर्नर पर मेजबान टीम ड्रैग-फ्लिक के जरिए गोल नहीं कर पाई, लेकिन उसने गेंद को अपने नियंत्रण में रखा और मिंज ने गोल अपनी टीम को बढ़त दिला दी. भारत ने तीसरे क्वार्टर में दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बना ली. खेल के 40वें मिनट में शर्मिला ने गोल करते हुए भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

यह भी पढ़ें: हॉकी का जादूगर, जिसका बर्थडे बन गया भारत का खेल दिवस, जानें 10 बातें

दो गोल से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास कम हो गया. खेल के 42वें मिनट में मेजबान टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला. शानदार फॉर्म में चल रही डिफेंडर गुरजीत कौर ने कोई गलती नहीं की और दमदार ड्रैग फ्लिक के जरिए गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया. अमरीका के लिए चौथे क्वार्टर की शुरुआत खराब रही. 46वें मिनट में भारत ने राइट फ्लैंक से अटैक किया और युवा खिलाड़ी नवनीत ने अमरीका के गोलकीपर को पूरी तरह से छकाते हुए मेजबान टीम का चौथा गोल दागा.

VIDEO: काफी समय पहले भारतीय पुरुष व महिला हॉकी कप्तानों ने एनडीटीवी से खास बात की थी.  

मेहमान टीम की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई. 51वें मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रॉक मिला और गुरजीत ने गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 5-0 से आगे कर दिया. हालांकि, 54वें मिनट में अमरीका ने भी पेनल्टी स्ट्रॉक के जरिए अपना खाता खोला. दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच शनिवार को खेला जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hockey: ओलिंपिक क्वालिफायर में आज रूस के सामने होगी मनप्रीत सिंह की टीम..
FIH Olympic Qualifiers: कुछ ऐसे भारतीय महिलाओं ने अमरीका को बड़े अंतर से रौंद डाला
FIH Olympic Qualifiers: That's how India gets Olympic ticket by brutally crushing to Rusia
Next Article
FIH Olympic Qualifiers: कुछ ऐसे भारत ने रूस को कुचल कर हासिल किया ओलिंपिक का टिकट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;