Zero Equipment Workout: ये 10 मिनट के होम कार्डियो तेजी से घटाएगा आपके पूरे शरीर का मोटापा

Weight Loss Tips: एक्सपर्ट ने अब दस मिनट के एक्सरसाइज रूटीन का वीडियो शेयर किया है. सबसे अच्छी बात यह है कि इन अभ्यासों को करने के लिए आपको किसी उपकरण की जरूरत नहीं होती है.

Zero Equipment Workout: ये 10 मिनट के होम कार्डियो तेजी से घटाएगा आपके पूरे शरीर का मोटापा

Weight Loss: कैलोरी बर्न करने और घर पर फिट रहने के लिए इस कार्डियो रूटीन को आजमाएं

खास बातें

  • नियमित व्यायाम आपको घर पर फिट रहने में मदद कर सकता है.
  • व्यायाम के साथ हेल्दी डाइट लेने से हेल्दी वेट बनाए रखने में मदद मिलती है.
  • घर पर यह नो इक्विपमेंट एक्सरसाइज रूटीन ट्राई करें.

Zero Equipment Workout: वर्कआउट रूटीन से चिपके रहना एक चुनौती हो सकती है. फिजिकल रूटीन शुरू करना और भी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. सुस्ती और प्रेरणा की कमी एक तरफ, स्थान और समय की कमी ज्यादातर लोगों के लिए एक हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए प्राथमिक बाधाओं में से दो हैं. लेकिन अब, जिम और बड़े मैदानों तक पहुंच की कमी अब कोई बहाना नहीं हो सकता है. फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस के लिए धन्यवाद, अब आप अपने घर में आसान लेकिन प्रभावी व्यायाम कर सकते हैं. एक्सपर्ट ने अब दस मिनट के एक्सरसाइज रूटीन का वीडियो शेयर किया है. सबसे अच्छी बात यह है कि इन अभ्यासों को करने के लिए आपको किसी उपकरण की जरूरत नहीं होती है.

कार्डियो वर्कआउट जिसे करने के लिए उपकरण की जरूरत नहीं है

वीडियो को शेयर करते हुए कायला इटिनेस ने लिखा, "दस मिनट जीरो इक्विपमेंट वर्कआउट = कोई बहाना नहीं! 8 एक्सरसाइज. 2 लैप्स. 10 मिनट. चलो चलें!"

रूटीन बनाने वाले वर्कआउट नीचे हैं-

पॉप स्क्वाट - 40 सेकंड

एक्स प्लैंक - 20 सेकंड

पॉप स्क्वाट - 40 सेकंड

एक्स माउंटेन क्लाइंबर - 20 सेकंड

पॉप स्क्वाट - 40 सेकंड

ग्लूट ब्रिज - 20 सेकंड

पॉप स्क्वाट - 40 सेकंड

हील टैप - 20 सेकंड

कायला इटिनेस ने भी इंस्टाग्राम वीडियो में प्रत्येक अभ्यास का दिखाया है. कायला ने रूटीन परफॉर्म करने के लिए एक्सरसाइज मैट का इस्तेमाल किया. जरा देखो तो.

यह रूटीन बिना किसी उपकरण के घर पर कैलोरी कम करने और फिट रहने में मदद कर सकती है. इससे पहले, कायला इटिनेस ने एक और वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने पैरों के लिए बिना उपकरण के व्यायाम किया था. उन्होंने एक क्लिप शेयर करते हुए लिखा कि इसे दिन में कभी भी किया जा सकता है. उसने कहा कि 15 मिनट की कसरत में "एक ट्राइसेट (बिना आराम के एक पंक्ति में किए गए तीन अभ्यास), और दो सुपरसेट (बिना आराम के एक पंक्ति में किए गए दो अभ्यास." इसके बारे में यहां पढ़ें.


अपने होम वर्कआउट को प्रभावी बनाने के लिए तरह-तरह के व्यायाम करें और लगातार बने रहें. बेहतर समझ के लिए आप किसी ऑनलाइन समूह या क्लास में भी शामिल हो सकते हैं. व्यायाम के बीच में ब्रेक लेना सुनिश्चित करें और अगर आप एक गतिहीन जीवन शैली की लंबी अवधि के बाद काम कर रहे हैं तो धीमी गति से शुरू करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.