World AIDS Vaccine Day 2020: एड्स का इलाज ढूंढ रहे सूरमाओं के लिए शेयर करें ये वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे कोट्स

World AIDS Vaccine Day: विश्व एड्स वैक्सीन दिवस या एचआईवी एड्स जागरूकता दिवस हर साल 18 मई को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाता है. वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे 2020 (World AIDS Vaccine Day 2020) को मनाने के लिए कुछ कोट्स (Quotes) उन लोगों के लिए शेयर करें जो एड्स का इलाज (Treatment Of Aids) ढूंढ रहे हैं. यहां हैं कुछ खास कोट्स.

World AIDS Vaccine Day 2020: एड्स का इलाज ढूंढ रहे सूरमाओं के लिए शेयर करें ये वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे कोट्स

World AIDS Vaccine Day 2020: इन कोट्स को शेयर बोलें विश्व एड्स वैक्सीन दिवस की शुभकामाएं.

खास बातें

  • हर साल 18 मई को वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे मनाया जाता है.
  • यह दिन इन लोगों का सम्मान करने का है जो इसका इलाज ढूंढ रहे हैं.
  • इन कोट्स को शेयर कर मनाएं वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे.

World AIDS Vaccine Day 2020: विश्व एड्स वैक्सीन दिवस, जिसे एचआईवी एड्स जागरूकता दिवस के रूप में भी जाना जाता है, हर साल 18 मई को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाता है. यह दिन स्वयंसेवकों, समुदाय के सदस्यों, स्वास्थ्य पेशेवरों, और वैज्ञानिकों को एक सुरक्षित और प्रभावी खोज के लिए धन्यवाद करने का मौका है. एड्स के निवारण के लिए एचआईवी का टीका (HIV Vaccine) खोजना काफी जरूरी है. वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे (World AIDS Vaccine Day) मनाने का उद्देश्य एचआईवी के बारे में जागरूकता बढ़ाना और एचआईवी संक्रमण और एड्स से बचाव (AIDS Prevention) के लिए टीके की निरंतर आवश्यकता को संबोधित करना है. एड्स का इलाज (Aids Treatment) ढूंढ रहे सूरमाओं के लिए यहां कुछ कोट्स (Quotes) दिए गए हैं जिन्हें आप इनके सम्मान में शेयर कर सकते हैं. 

एड्स क्या क्या है? (What Is Aids)

एड्स का मतलब अक्वायर्ड इम्यूनोडिफिशिएंसी सिंड्रोम (Acquired Immunodeficiency Syndrome) है. यह एचआईवी संक्रमण कि सबसे अंत में होनी वाली अवस्था है. एचआईवी , प्रतिरक्षा प्रणाली में काम आने वाली CD4 कोशिकाओं पर हामला कर , शरीर को एड्स कि स्थिति तक पहुंचा देता है. जब शरीर बहुत सी CD4 कोशिकाएं खो देता है तब कई गंभीर एवं घातक संक्रमणों का शिकार हो जाता है. इनको अवसरवादी संक्रमण ( Opportunistic Infections) कहते हैं. जब किसी कि मृत्यु एड्स से होती है तब अक्सर मृत्यु का कारन अवसरवादी संक्रमण और एचआईवी के दीर्घकालिक प्रभाव ही होते है एड्स शरीर कि कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली को दर्शाता है. 

th8ttdaWorld AIDS Vaccine Day:  यह दिन उन लोगों का धन्यवाद करने का मौका है जो एड्स वैक्सीन की खोज कर रहे हैं

वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे कोट्ल | World AIDS Vaccine Day Quotes

- एड्स से लड़ने के लिए एक टीका विकसित करना आसान काम नहीं है. आपके प्रयासों के लिए हम आपके आभारी हैं। हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- रास्ता कठिन है लेकिन मंजिल कड़ी मेहनत के लायक होगी. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- मेहनत के लिए आपको धन्यवाद देते हुए, पूरी दुनिया आपको विश्व एड्स वैक्सीन दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती है!

- आप मानव जाति के हित के लिए अथक प्रयास करते हैं. हम आपसे प्यार करते हैं और आपको विश्व एड्स वैक्सीन दिवस की शुभकामनाएं देते हैं!

- आप हमें सिखाते हैं कि जब तक कामयाबी नहीं मिलती है, तब तक उम्मीद न खोएं और काम करें. आपका धन्यवाद और आपको विश्व एड्स वैक्सीन दिवस की शुभकामनाएं!

- एड्स को समाप्त करने के लिए टीके विकसित करने की कोशिश करने के लिए धन्यवाद. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- यह वैक्सीन विकसित करने, अपने काम में आपको प्रोत्साहित करने और समर्थन करने का समय है. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- आइए हम इस दिन को उन लोगों के सम्मान में मनाएं जो वैक्सीन बनाने के लिए इतनी मेहनत कर रहे हैं जो एचआईवी वायरस से लड़ सकें और एड्स को जड़ से मिटा सकें. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

d7gia2s

- दुनिया आपके लिए भाग्यशाली है. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- यहां लाखों लोग हैं जो चमत्कार की प्रतीक्षा कर रहे हैं और आप केवल लोग हैं जो इसे दे सकते हैं. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- मानव जाति आपकी सफलता का इंतजार कर रही है. हम आपमें विश्वास करते है. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- यह 18 मई हमें उन नायकों को प्यार और समर्थन दिखाने के लिए है जो मानव जाति की मदद करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर रहे हैं. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- जबकि दुनिया यह नहीं जान सकती कि आप कौन हैं, हम अभी भी जानते हैं कि महामारी को समाप्त करने के लिए समाधान खोजने के लिए यह दिन-रात काम करने वाले नायकों का एक समूह है. आप सभी को जयकारे हैं और आपको विश्व एड्स वैक्सीन दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं!

- हम इस महान कार्य के लिए अपना जीवन समर्पित करने के लिए आपको धन्यवाद करते हैं. सर्वशक्तिमान आपको आशीर्वाद दे और आपको अपने लक्ष्य तक तेज़ी से पहुंचने में मदद करे! हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!

- जिस सड़क पर आप चल रहे हैं वह सुंदर नहीं हो सकती है लेकिन जिस मंजिल तक आप पहुंचना चाहते हैं वह स्वर्ग से भी अधिक सुंदर है. हम आपको प्यार करते हैं और आपका समर्थन करते हैं और आपको विश्व एड्स वैक्सीन दिवस की शुभकामनाएं देते हैं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हम सभी ने एचआईवी के बारे में सुना है और हम सभी ने एड्स के बारे में सुना है. यह दिन हमें एचआईवी का मुकाबला करने के लिए एक वैक्सीन विकसित करने और उन्हें एक विश्व एड्स वैक्सीन दिवस की शुभकामना देने के लिए मानव जाति के लिए काम करने वालों के बारे में सोचने के लिए थोड़ा समय देता है! इस विश्व एड्स वैक्सीन दिवस पर, आइए उन नायकों को याद करते हैं जिन्होंने इस कारण के लिए अपना जीवन समर्पित किया है. हैप्पी वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे!