विज्ञापन
Story ProgressBack

15 दिनों तक सुबह नाश्ते में पी लीजिए केले में मिलाकर ये चीज, 32 से 28 होगी कमर, लटकता पेट हो जाएगा सपाट

Banana Shake Weight Loss: बनाना शेक हेल्दी और प्रोटीन से भरपूर होता है जो आपकी इम्यूनिटी को भी बूस्ट करने में मदद कर सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका सेवन सही समय और सही तरीके से सेवन करने से ये आपके वजन को कम करने में भी मदद कर सकता है.

Read Time: 3 mins
15 दिनों तक सुबह नाश्ते में पी लीजिए केले में मिलाकर ये चीज, 32 से 28 होगी कमर, लटकता पेट हो जाएगा सपाट
Banana Shake For Weight loss: वजन कम करने में केला भी मदद कर सकता है.

Banana Shake For Weight Loss: केला एक हेल्दी और स्वादिष्ट फलों में गिना जाता है. इसमें कई तरीके के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत को भरपूर फायदे देता है. बता दें कि केले में कार्ब्स, प्रोटीन, फाइबर, मैग्नीशियम, विटामिन सी, पोटैशियम, फॉस्फोरस, मैंगनीज और सेलेनियम पाए जाते हैं. कई लोग इसका सेवन वजन बढ़ाने के लिए करते हैं. वहीं कई लोग वजन बढ़ने के डर से इसको खाने से परहेज करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि केला सिर्फ वजन बढ़ाने नहीं बल्कि वजन को कम करने में भी मदद कर सकता है. जो लोग वेट लॉस के लिए डाइटिंग और जिम करते हैं उनके लिए इसका सेवन वेट लॉस में मदद कर सकता है. आप इसे दूध के साथ ब्लेंड कर के अपने ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं. बनाना शेक हेल्दी और प्रोटीन से भरपूर होता है जो आपकी इम्यूनिटी को भी बूस्ट करने में मदद कर सकता है. लेकिन आपको इसका सेवन सही समय और सही तरीके से करना चाहिए. तो आइए जानते हैं वेट लॉस के लिए बनाना शेक पीने के बारे में-

ये भी पढ़ें: नींबू में ये सफेद चीज मिलाकर सिर्फ 2-3 मिनट के लिए दांतों पर लगा लीजिए, पीले पड़े दांतों को मोतिया की तरह चमका देगा ये नुस्खा

बनाना शेक पीने के फायदे 

  • बनाना शेक में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो दिनभर आपके पेट को भरा रखने में मदद कर सकते हैं. इसको पीने के बाद आप जंक खाने से बच सकते हैं. अगर आपको भूख लगी हो तो आप इसे पी सकते हैं. ये एक हेल्दी ऑप्शन है.
  • केले में फाइबर पाया जाता है जो मेटाबॉलिज्म को स्ट्रांग करता है. बनाना शेक रेगुलर पीने से आप अच्छे से वजन कम कर सकते हैं.
  • इसके अलावा ये आपके शरीर को एनर्जेटिक बनाए रखने में भी मदद करता है. इसमें पाया जाने वाले मैग्नीशियम और पोटैशियम जैसे पोषक तत्व शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. इसको डाइजेस्ट करना भी बेहद आसान होता है. 

वजन कम करने के लिए बनाना शेक कब पीना चाहिए

बनाना शेक पीने का सही समय सुबह का होता है. आप अपने ब्रेकफास्ट में बनान शेक बनाकर पी सकते हैं. इसके अलावा आप जिम या एक्सरसाइज के बाद भी इसे पी सकते हैं.

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
करी पत्ते खाने से इस बीमारी में मिल सकती है राहत, बस जानिए लीजिए सेवन करने का तरीका
15 दिनों तक सुबह नाश्ते में पी लीजिए केले में मिलाकर ये चीज, 32 से 28 होगी कमर, लटकता पेट हो जाएगा सपाट
Fathers Day 2024: फादर्स डे पर ऐसे करें अपने पिता को खुश, इन 5 तरीकों से पापा के लिए इस दिन को बनाएं खास
Next Article
Fathers Day 2024: फादर्स डे पर ऐसे करें अपने पिता को खुश, इन 5 तरीकों से पापा के लिए इस दिन को बनाएं खास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;