Varun Dhawan के Fitness Trainer ने बताया उनका फिटनेस सीक्रेट, Bhediya Movie के लिए करी जमकर मेहनत

वरूण धवन खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करते हैं ये बात सामने आई है. दरअसल वरूण धवन के ट्रेनर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कि है, जिसमें उन्होंने वरूण धवन की इस आदत का खुलासा किया है.

Varun Dhawan के Fitness Trainer ने बताया उनका फिटनेस सीक्रेट, Bhediya Movie के लिए करी जमकर मेहनत

फिट रहने के लिए वरूण धवन करते हैं इंटरमिटेंट फास्टिंग

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर वरुण धवन अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं. वरुण का नाम इंडस्ट्री के उन स्टार्स में आता है जो खुद को फिट रखते हैं और इसके लिए वो अच्छी खासी मेहनत भी करते हैं. फिर बात भले ही उनकी पर्सनल ट्रेनिंग की हो या किसी फिल्म के लुक के लिए खुद को ट्रांसफॉर्म करना. वो हमेशा ही फिटनेस को लेकर काफी डेडिकेटेड रहते हैं. जिम जाकर वर्कआउट करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है, क्योंकि इसके लिए आपको डेडिकेट होना पड़ता है, और ये काम वरुण धवन बहुत ही अच्छे से करते हैं.

वरुण धवन खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करते हैं ये बात सामने आई है. दरअसल वरुण धवन के ट्रेनर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कि है, जिसमें उन्होंने वरुण धवन की इस आदत का खुलासा किया है. सोशल मीडिया पर निंजा देव के नाम से फेमस देवरथ विजय ने एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने बताया कि वो वरुण धवन के डेडिकेशन से काफी इंस्पायर हुए हैं. 

उन्होंने पोस्ट करते हुए उन दिनों को याद किया जब वो फिल्म भेड़िया के लिए खुद को तैयार कर रहे थे. उन्होंने लिखा, "अगर कोई एक शब्द है जिससे मैं वरुण को डिस्क्राइब करूं तो वो है डेडिकेशन, बीते 5-6 महीनों में हमने (चंडीगड, मुंबई और अरूणाचल प्रदेश) में एक साथ ट्रेनिंग कि जिसमें वो हर दिन वर्कआउट के लिए आए ( कभी-कभी एक दिन में दो बार ) और हमेशा उसी कमिटमेंट के साथ. हालांकि कुछ समय पहले ही वो कोविड से और ट्रैवल के दौरान लगी कई चोटों से ठीक हुए थे."

उन्होंने कहा कि, "हमारा टारगेट बहुत अधिक ताकत और मांसपेशियों के नुकसान पहुचाएं बिना वजन कम करना था, इसके साथ ही मोबिलिटी में सुधार करना करने के साथ चारों तरफ तरल रूप में ट्रांसफर करना होना था."

बता दें कि ये पहली बार नहीं है इसके पहले भी वरुण धवन ने फिटनेस को लेकर के कई ऐसे गोल्स सेट किए हैं और लोगों को अपने ट्रांसफॉर्मेशन से हैरान किया है.

कुछ दिन पहले ही वरुण धवन ने इंस्टाग्राम पर ‘Ask-Me-Anything' सेशन किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि वो वे इंटरमिटेंट फास्टिंग कर रहे हैं, वजन कम करने के लिए खाना खाने का एक टाइम और खाना ना खाने का एक टाइम डिसाइड किया जाता है. ये खाने का एक ऐसा पैटर्न हैं जिसमें आप 14-16 घंटे का रेशियो सेलेक्ट करते हैं, जिसमें  दिन के 14 घंटे में आप खाना का सकते हैं, लेकिन बाकि के 16 घंटे आपको कुछ भी नहीं खाना है. 

वरुण ने अपना डाइट प्लैन शेयर करते हुए बताया कि वो अपने दिन की शुरूआत कॉफी के साथ करते हैं, इसके बाद एग वाइट ऑमलेट या ओट्स खाते हैं, वैजीस और चिकन, मखाना उसके बाद वो वेजीस और चिकन खाते हैं इसके साथ ही खूब सारा पानी पीते हैं. 

g1ua2dlg

Diet Chart
Photo Credit: Instagram

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वरुण धवन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से 2 तस्वीरें शेयर की थी जिसमें वो एक में योगा करते नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तस्वीर में वो अपने एब्स फ्लांट करते दिखे.