Valentine Week 2021: वेलेंटाइन डे से पहले आने वाले सभी 7 दिनों की डेटशीट, जानें कब कौन सा दिन है और हेल्दी Gift Ideas

Valentine Week 2021 Days List: यह वेलेंटाइन का महीना है! फरवरी का महीना शुरू होते ही प्‍यार करने वाले लोगों का Valentine Day का इंतजार शुरू हो जाता है. फरवरी का महीना प्रेमियों के दिलों में उत्साह लाता है. इस महीने के दौरान, 7 से 14 तारीख तक, दुनिया रोज डे के साथ शुरू होने वाले वेलेंटाइन वीक का जश्न मनाएगी.

Valentine Week 2021: वेलेंटाइन डे से पहले आने वाले सभी 7 दिनों की डेटशीट, जानें कब कौन सा दिन है और हेल्दी Gift Ideas

Valentine Week 2021: फरवरी का महीना प्रेमियों के दिलों में उत्साह लाता है.

खास बातें

  • वेलेंटाइन वीक 7 फरवरी को रोज डे (Rose Day) से शुरू होता है.
  • वेलेंटाइन डे (Valentine's Day) 14 फरवरी के दिन मनाया जाता है.
  • वेलेंटाइन वीक(Valentine Week) प्‍यार करने वालों क‍ि लिए जश्‍न से कम नहीं.

Valentine Week 2021 Datesheet: वेलेंटाइन डे वीक अब कुछ ही दिन दूर है. इसलिए कपल्स ने पहले से ही अपने साथी के साथ इन प्यार के दिनों को मनाने की प्लानिंग बनाना शुरू कर दिया है. वेलेंटाइन वीक प्‍यार करने वालों क‍ि लिए किसी जश्‍न से कम नहीं होता है. 7 फरवरी को रोज डे  (Rose Day) से शुरू होने वाला कपल्स का ये फेस्टिवल वेलेंटाइन डे पर जाके थमता है. फरवरी का महीना शुरू होते ही प्‍यार करने वाले लोगों का Valentine Day का इंतजार शुरू हो जाता है. फरवरी का महीना प्रेमियों के दिलों में उत्साह लाता है. यह वेलेंटाइन का महीना है! इस महीने के दौरान, 7 से 14 तारीख तक, दुनिया रोज डे के साथ शुरू होने वाले वेलेंटाइन वीक का जश्न मनाएगी. वेलेंटाइन डे (Valentine's Day) 14 फरवरी के दिन मनाया जाता है.

इस दिन से पहले आने वाली सभी दिनों का अपना अलग विशेष महत्व है. कपल्स वेलेंटाइन वीक की डेटशीट (Valentines Week Datesheet) कई दिनों पहले से ही तलाशने लग जाते हैं, क्योंकि कई लोगों को दिनों को लेकर काफी कंफ्यूजन रहता है. रोज डे (Rose Day) के बाद कौन सा दिन आता है या प्रपोज डे (Propose Day) कब है? इसके साथ ही चॉकलेड डे (Chocolate Day), प्रॉमिस डे, हग डे और किस डे कब-कब आते हैं? यहां 

वेलेंटाइन वीक डे 2021 की लिस्ट | Valentine Day Week List 2021

पहला दिन - रोज डे

7 फरवरी को मनाया जाने वाला रोज डे वेलेंटाइन वीक की शुरुआत का प्रतीक है. इस दिन प्रेमी जोड़े गुलाब के गुच्छों को अपने साथी को देते हैं, जिसमें लाल गुलाब सबसे लोकप्रिय होते हैं. इस दिन का विषय गुलाब है, और वादा जो गुलाब लाता है - ताजगी, सुगंध और प्रेम की चिरस्थायी सुंदरता.

दूसरा दिन-  प्रपोज डे

8 फरवरी को मनाया जाता है. यह अपने क्रश से अपने प्यार को कबूल करने का दिन है. अगर आप प्रपोज करने का प्लान बना रहे हैं, तो पार्टनर को गिफ्ट कुछ फूल, केक और एक डेट के साथ एक विशेष कार्यक्रम बनाएं, जिसे वह हमेशा याद रखेगा.

o15njk9

Valentine Week 2021: दुनिया रोज डे के साथ शुरू होने वाले वेलेंटाइन वीक का जश्न मनाएगी

तीसरा दिन - चॉकलेट डे

9 फरवरी को मनाया जाने वाला चॉकलेट डे आपके बंधन को उस चीज से विशेष बनाता है जो प्यार - चॉकलेट से अधिक मीठा है. उसे स्वादिष्ट होममेड चॉकलेट्स की एक टोकरी उपहार में दें जिसमें क्रीम और ट्रफल्स हों. टोकरी में कुछ अन्य गिफ्ट डाल सकते हैं.

चौथा दिन - टेडी डे

10 फरवरी को मनाया जाने वाला, टेडी डे बचपन की यादों को वापस लाने वाला दिन है. टेडी एक प्यारा भरा हुआ गिफ्ट है जो सभी को पसंद आता है. अपने प्रिय पार्टनर को बताएं कि आप हमेशा के लिए खुद को सौंप रहे हैं.

पांचवां दिन - प्रॉमिस डे

11 फरवरी को मनाया जाने वाला प्रॉमिस डे संकल्प के महत्व को दर्शाता है. इस दिन, आप स्थिर रहने, या एक साथ रहने का वादा करते हैं और उस वादे को हमेशा के लिए निभाने का वचन देते हैं. इस दिन अपने प्यार को विशेष उपहारों से विशेष रूप से महसूस कराएं.

छठा दिन - हग डे

12 फरवरी को मनाया जाता है. हग डे प्यार का एक गर्म, सुंदर अभिव्यक्ति महसूस कराता है. गले लगाने से आपकी सभी समस्याएं उन कुछ मिनटों के लिए दूर हो जाती हैं. अपने साथी को गले लगाएं.

सातवां दिन - किस डे

13 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन पर, नए प्रेमियों पूरी जिंदगी साथ रहने के अपने पहले चुंबन का हिस्सा बनते हैं. तो इस दिन एक किस के साथ अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाने की एक और सीढ़ी चढ़ें.

5gafmmd8

Valentine's Week 2021: अपने साथी को इस वेलेंटाइन वीक में सेहतमंद लाइफस्‍टाइल के लिए प्रोत्‍साह‍ित करें.

वेलेंटाइन वीक का आखिरी दिन वेलेंटाइन्स डे

14 फरवरी को मनाया जाने वाला वेलेंटाइन डे, वेलेंटाइन वीक का समापन होता है. प्रेमी अपनी इच्छानुसार दिन बिताने के लिए दिन निकालते हैं, अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं. यह खुशी का दिन है, प्यार और प्रतिबद्धता का जश्न मनाने और एक आदर्श साथी को खोजने का आनंदपूर्ण उत्साह है.

अच्छी लाइफस्टाइल बनाने के लिए अपने वेलेंटाइन को दें ये हेल्दी गिफ्ट-

1. फिटनेस ट्रैकर

फिटनेस ट्रैकर्स को आपके कंप्यूटर और मोबाइल के साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि आपके लिए अपनी दैनिक गतिविधियों पर नज़र रखना आसान हो. चाहे आप कदमों की गिनती कर रहे हों, अपनी नींद की निगरानी कर रहे हों, या अपनी कैलोरी देख रहे हों, ये उपकरण अधिक गतिविधि को प्रोत्साहित करने के लिए हैं.

2. कुकिंग क्लासेस

वेलेंटाइन डे के दिन एक फैंसी रेस्तरां में जाने के बजाय. इस गिफ्ट को दें. एक हेल्दी पकाने क्लास के लिए साइन अप करें? न केवल आप एक हेल्दी, गैस्ट्रोनोमिक विकल्प में लिप्त हो सकते हैं, यह कुछ ऐसा है जो आप छुट्टी खत्म होने के बाद भी कर सकते हैं.

3. डाइट डिलीवरी सर्विस

अगर आप खाना पकाने में रुची नहीं रखते हैं, लेकिन फिर भी हेल्दी खाने की दिशा में अधिक स्थायी प्रयास करना चाहते हैं, तो आप डाइट एडवाइज सर्विस के लिए साइन अप करने पर विचार कर सकते हैं. आपके वजन या फिटनेस के टारगेट, डाइट रिस्ट्रेक्शन और यहां तक ​​कि वरीयताओं के आधार पर, हेल्दी खाना और स्नैक्स बनाने पर केंद्रित एक डाइट सर्विस आपके घर या ऑफिस में सीधे ब्रेकफास्ट, दोपहर का भोजन और रात के खाने के लिए एक अच्छा ऑप्शन बना सकती है.

4. स्पोट्स लेशन

क्या कोई ऐसा खेल है जिसे आप पसंद करते हैं. आप अपने साथी को कोई ऐसा केल गिफ्ट कर सकते हैं जो उसे बहुत पसंद हो. वेलेंटाइन डे का उपयोग खुद को और अपने प्रियजन को हेल्दी लाइफस्टाइल में लिप्त होने के लिए प्रेरित करने का भी सबब दे सकता है.

5. जूसर


जूसिंग एक सबसे आसान तरीका है जिससे आप स्वस्थ आहार ले सकते हैं. यह सोडा का एक बढ़िया विकल्प है, और यह ऐसा कुछ है जिसका आप हर दूसरे दिन उपयोग कर सकते हैं क्योंकि ये आपके संपूर्ण सेहत के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Happy Valentine's Week Days!