हल्दी में ये चीज मिलाकर लगाएं, अगले ही दिन निखार देख लोग भी हो जाएंगे हैरान, पूछने लगेंगे आप से राज

Glowing Skin Face Pack: हल्दी फेस पैक चेहरे के लिए कितना कारगर सिद्ध हो सकता है शायद ये कोई कल्पना नहीं कर पाता है. हममें से बहुत से लोंगों ये तक पता नहीं होता है कि हल्दी में क्या मिलाकर लगाना है. यहां वह सब कुछ है जो आपको एक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चाहिए.

हल्दी में ये चीज मिलाकर लगाएं, अगले ही दिन निखार देख लोग भी हो जाएंगे हैरान, पूछने लगेंगे आप से राज

Glowing Skin Face Pack: चेहरे पर हल्दी का पैक लगाना चमत्कार कर सकता है.

Skin Care Tips: स्किन केयर में हल्दी का इस्तेमाल काफी फायदेमंद माना जाता है. हममें से बहुत से लोग ये नहीं जानते हैं कि हल्दी का चेहरे पर कैसे इस्तेमाल करें, या ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी कितनी कारगर हो सकती है. ये काले धब्बों को दूर करने से लेकर ब्राइटनिंग पावर और एंटी-एजिंग लाभों तक हल्दी यह सब कर सकती है. हल्दी फेस पैक लगाना भी आपके लिए चमत्कार कर सकता है. ये न सिर्फ आपके डल चेहरे को बल्कि काले दाग धब्बों को भी दूर करने में मदद कर सकता है, लेकिन आपको ये जानना चाहिए कि हल्दी में क्या मिलाकर चेहरे पर लगाएं. यहां हम आपको ग्लोइंग स्किन के लिए उपाय के तौर पर इस गजब के नुस्खे का इस्तेमाल करना बता रहे हैं साथ ही ये स्किन को कैसे फायदे देता है यहां जानिए.

हल्दी फेस पैक लगाने के फायदे | Benefits of applying turmeric face pack

1. पिग्मेंटेशन फीका पड़ जाता है

हल्दी में शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट करक्यूमिन होता है जो फ्री रेडिकल डैमेज से लड़ने, निशान और पिग्मेंटेशन को हल्का करने में मदद करता है.

2. त्वचा संबंधी रोगों को ठीक करता है

हल्दी में एंटीऑक्सिडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-माइक्रोबियल गुण होते हैं जो सोरायसिस, एक्जिमा, घाव और मुंहासे जैसी कई स्किन कंडिशन का इलाज करने में मदद कर सकते हैं. ये बहुत ज्यादा ड्राई स्किन को रोकने में भी मदद करता है.

आंखों के नीचे काले घेरे और झुर्रियां बन गई हैं तो सोने से पहले इस चीज को लगाएं, हफ्तेभर में दिखने लगेगा चमकदार

3. बुढ़ापा रोकने वाला अमृत

जब एंटी-एजिंग सामग्री की बात आती है, तो हल्दी चमत्कार है. ये समय से पहले बूढ़ा होने से रोकता है और फाइन लाइन्स और झुर्रियों की को कम करता है. यह त्वचा की लोच में भी सुधार करता है.

9ri8auk

4. चमकाने की क्षमताएं

हल्दी वह घटक है जो आपकी त्वचा को इतनी चमकदार बना सकती है कि लोग राज पूछते नहीं थकेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि हल्दी फेस पैक आपकी त्वचा को एक पल में फीकी से चमकदार बना सकता है.

रोज सुबह पी लीजिए इस सब्जी का जूस, हफ्तेभर में चमकने लगेगा चेहरा, पेट की सारी गंदगी निकल जाएगी बाहर

सुस्त रंगत में चमक लाने के लिए क्या चाहिए?

संतरे के छिलके का पाउडर
हल्दी
दही

तरीका:

एक कटोरी में दो बड़े चम्मच दही के साथ एक बड़ा चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिलाएं. मिश्रण में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं. इसे अच्छे से ब्लेंड करें. पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं. इसे धोने से पहले 20 मिनट तक लगा रहने दें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)