विज्ञापन

कुछ ही समय में पीले दांतों को सफेद कर सकता है ये नुस्खा, सदियों से है कारगर, एक बार जरूर करें ट्राई

Teeth Whitening Natural Tips: आपकी मुस्कान आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करती है. लेकिन तब क्या हो जब आपको हंसने से पहले सोचना पड़े वो भी सिर्फ इस वजह से क्योंकि आपको दांत साफ नहीं है और उसमें पीली परत चढ़ी हुई है. बता दें कि इस समस्या से छुटकारा पाने में आपकी मदद कुछ घरेलू नुस्खे कर सकते हैं आइए जानते हैं कैसे साफ होंगे पीले दांत.

कुछ ही समय में पीले दांतों को सफेद कर सकता है ये नुस्खा, सदियों से है कारगर, एक बार जरूर करें ट्राई
Teeth Whitening Natural Tips: पीले दांतों को साफ करने के घरेलू नुस्खे.

Teeth Whitening Natural Tips: आपकी मुस्कान आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करती है. लेकिन तब क्या हो जब आपको हंसने से पहले सोचना पड़े वो भी सिर्फ इस वजह से क्योंकि आपको दांत साफ नहीं है और उसमें पीली परत चढ़ी हुई है. जो आपको खुलकर हंसने से रोकती है. बता दें कि पीले दांत आपकी ओरल हेल्थ को भी दर्शाते हैं. आपको बता दें कि आपके खाने-पीने की कई आदतें आपके दांतों को पीला कर सकती हैं. इसके साथ ही स्मोकिंग, तंबाकू और मसाले जैसी चीजों का सेवन भी इसकी एक वजह हो सकता है. बड़ी संख्या में लोग दांतों के पीलेपन से जूझ रहे हैं और ब्रश करने के बाद भी कई लोग इस समस्या से परेशान हैं. 

बता दें कि पीले दांतों को साफ करने के लिए आप डेंटिस्ट के पास जाकर टीथ क्लीनिंग करा सकते हैं लेकिन हर बार ऐसा कर पाना पॉसिबल नहीं है. ऐसे में आपकी इस परेशानी को दूर करने में आपकी मदद कुछ घरेलू नुस्खे कर सकते हैं. 

पीले दांतों को साफ करने के घरेलू नुस्खे ( How to Clean Yellow teeth at home with help of remedies)

चाय, समोसे की बजाय स्नैक्स में खाएं ये प्रोटीन और फाइबर से भरी हेल्दी चीज, तैयार करना आसान और फायदे अनेक

एप्पल साइडर विनेगर

पीले दांतों को साफ करने के लिए आप एप्पल साइडर विनेगर का भी यूज कर सकते हैं. इसके लिए 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर को 1 कप पानी में मिलाकर माउथवॉश बना लें. अब इस घोल को अपने मुंह के अंदर 30 सेकंड तक घुमा कर ब्रश कर के कुल्ला कर लें. हालांकि इसका इस्तेमाल करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि इसका ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

फलों के छिलके

पीले दांतों को साफ करने के लिए आप नींबू, संतरे और केले के छिलकों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. ये आपके दांतो पर जमा पीली परत को साफ करने में मदद कर सकता है. सा माना जाता है कि इन छिलकों में मौजूद यौगिक डी-लिमोनेन या साइट्रिक एसिड आपके दांतों को सफेद करने में मदद करता है. दांतों को साफ करने के लिए इन छिलकों को अपने दांतों पर 2 मिनट के लिए धीरे-धीरे रगड़ कर ब्रश कर लें.
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्रेस्ट कैंसर के थर्ड स्टेज में कीमोथेरेपी करवा रही हिना खान हुई अब Mucositis का शिकार, जानिए क्या है ये कंडीशन
कुछ ही समय में पीले दांतों को सफेद कर सकता है ये नुस्खा, सदियों से है कारगर, एक बार जरूर करें ट्राई
नाखूनों में दिखने वाले ये बदलाव हो सकते हैं विटामिन बी 12 की कमी का लक्षण, जानिए कैसे दूर करें B12 Deficiency
Next Article
नाखूनों में दिखने वाले ये बदलाव हो सकते हैं विटामिन बी 12 की कमी का लक्षण, जानिए कैसे दूर करें B12 Deficiency
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com