सुबह खाली पेट और रात में सोने से पहले पीएं ये ड्रिंक, कुछ ही दिनों में पिघल जाएगा सालों से जमा Belly Fat

इससे वजन कम करने में भी मदद मिल सकती है. इसमें मौजूद एसिटिक एसिड वजन कम करने में मददगार होता है. आइए जानते हैं एप्पल साइडर विनेगर कैसे वजन कम करने में मदद करता है और कैसे और कब करना चाहिए यूज …

सुबह खाली पेट और रात में सोने से पहले पीएं ये ड्रिंक, कुछ ही दिनों में पिघल जाएगा सालों से जमा Belly Fat

सेब का सिरका कैसे वजन कम करने में करता है मदद.

खास बातें

  • सुबह खाली पेट में पीने से वजन कम करने में मदद मिलेगी.
  • इसे पीने के बाद आधे घंटे तक कुछ खाना नहीं चाहिए.
  • पीने के बाद मतली महसूस हो तो इसे न पिएं.

Apple Cider Vinegar For Weight Loss: एप्पल साइडर विनेगर का यूज लंबे समय से कई तरह की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए किया जाता रहा है. तरह तरह  के न्यूट्रिएंट्स और एंजाइम से भरपूर एप्पल साइडर विनेगर से हेल्थ को कई तरह के फायदे मिलते हैं. इससे वजन कम करने में भी मदद मिल सकती है. इसमें मौजूद एसिटिक एसिड वजन कम करने में मददगार होता है. आइए जानते हैं एप्पल साइडर विनेगर कैसे वजन कम करने में मदद करता है और कैसे और कब करना चाहिए यूज …

एप्पल साइडर विनेगर से कैसे होता है वजन कम (How does apple cider vinegar help in weight loss)

एप्पल साइडर विनेगर में एसिटिक एसिड और इस तरह के दूसरे कंपाउड होते हैं जो बॉडी में मेटाबॉलिज्म को तेज कर देते हैं. इससे बॉडी में फैट बनना कम हो जाता है और जमी हुई फैट भी तेजी से गलने लगती है. यह बॉडी में पाचन तंत्र को भी बेहतर करता है जिससे मोटापा कम होने लगता है.

ये भी पढ़ें: वजन घटाने का अब तक का सबसे आसान तरीका! बस खाएं मसूर की दाल, चौंका देंगे इसके फायदे

वजन कम करने एप्पल साइडर विनेगर कैसे यूज करना चाहिए( How to use Apple cider vinegar for weight loss)

एप्पल साइडर विनेगर हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह बॉडी से टॉक्सिक को बाहर निकाल देता है जिससे मेटाबॉलिज्म बेहतर तरीके से काम करने लगता है. वजन कम करने के लिए इसे सही समय पर सही तरीके से यूज करना चाहिए. वजन कम करने के लिए एप्पल साइडर विनेगर को सुबह के समय पीना चाहिए.

पेट की चर्बी पिघलाने के लिए कब और कैसे करें सेब के स‍िरका का इस्‍तेमाल 

1. सुबह खाली पेट

एक गिलास पानी में एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर सुबह खाली पेट में पीने से वजन कम करने में मदद मिलेगी. इसे पीने के बाद आधे घंटे तक कुछ खाना नहीं चाहिए. हालांकि पीने के बाद मतली महसूस हो तो इसे न पिएं.

2. रात में सोने से पहले

तेजी से वजन कम करने के लिए रात में सोने से पहले एप्पल साइडर विनेगर पीना चाहिए. इसके लिए आधी कटोरी पानी में एप्पल साइडर विनेगर की तीन चार बूंद डालकर पीना चाहिए. एप्पल साइडर विनेगर को हमेशा पानी के साथ मिलाकर  पीना चाहिए. बगैर पानी के पीने से पेट और गले को नुकसान पहुंचने का खतरा रहता है.

Watch Video: Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)