Skin Care: अगर आप इस फेश ऑयल को डेली चेहरे पर मलेंगे, तो स्किन पर आएगी चमक और दिखेंगे जवां

Skin Care And Face Oils: आपको अपनी स्किन के हिसाब से उन फेस ऑयल को चुनना चाहिए जो आपके चेहरे के सौंदर्य और सेहत को कई गुणा बढ़ा दें. किस तरह के ऑयल हैं बेस्ट जाने यहां.

Skin Care: अगर आप इस फेश ऑयल को डेली चेहरे पर मलेंगे, तो स्किन पर आएगी चमक और दिखेंगे जवां

Skin Care: ये फेस ऑयल चेहरे के लिए सबसे अच्छे हैं.

Skin Care Routine:आजकल फेस ऑयल को सबसे बेहतरीन ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट माना जा रहा है जिसकी डिमांड भी काफी ज्यादा रहने लगी है. महिलाएं और युवतियां अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाने और उससे जुड़ी परेशानियों से निजात पाने के लिए फेस ऑयल का इस्तेमाल कर रही हैं. मार्केट में नारियल, ऑलिव, बादाम, आर्गन, जोजोबा और गुलाब आदि कई वैरायटी में ऑयल उपलब्ध हैं. इसके साथ ही अलग-अलग स्किन टाइप के लिए भी तेल उपलब्ध हैं. आज हम आपको ऐसे ही कई फेस ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इन दिनों चलन काफी बढ़ गया.

हेल्दी स्किन के लिए कमाल के ऑयल | Amazing Oils For Healthy Skin

1. जोजोबा ऑयल

जोजोबा ऑयल में अच्छी खासी मात्रा में विटामिन ई, बी और जिंक के साथ ही कॉपर जैसे कई सारे हेल्दी मिनरल्स होते हैं. यह स्किन का नैचुरल ग्लो लौटाने में मदद करता है. ये फेस पोर्स में उन बैक्टीरिया को पनपने से रोकता है जो पिंपल्स और झाइयों के लिए जिम्मेदार होते हैं. जोजोबा ऑयल को लेकर होंठों पर धीरे-धीरे मसाज करने से ये सॉफ्ट होते हैं. फेस पर लगाने से ये स्किन की ड्राईनेस को दूर कर इसे मुलायम बनाता है, ये एक नेचुरल ट्रीटमेंट है और इससे साइड इफेक्ट्स नहीं होते हैं.

सर्दियों में डायबिटीज रोगी इन 7 फूड्स से बचकर रहें, बिजली की स्पीड से बढ़ा सकते हैं ब्लड शुगर लेवल

2. ग्रेप सीड ऑयल

ग्रेप सीड ऑयल हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है. ग्रेप सीड ऑयल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की खूबसूरती बनाए रखने में हेल्प करते हैं. ग्रेप सीड ऑयल स्किन ब्रेकआउट और पिंपल्स से भी लड़ने में मदद करता है. इस तेल में एंटीबैक्‍टीरियल गुण भी होते हैं जो पिंपल्स को पैदा करने वाले बैक्टीरिया को किल करता है, साथ ही ब्रेकआउट को रोकने के लिए बंद पोर्स की भीतर से सफाई करता है.

3. बादाम का तेल

बादाम का तेल हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन और बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है. बादाम के तेल से नियमित मसाज करते हैं तो इससे फेस स्पॉट्स, डार्क सर्कल्स और झुर्रियां दूर होती है. बादाम के तेल में विटामिन-ई की भरपूर मात्रा होती है, इसके अलावा इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं. बादाम तेल में विटामिन डी, ए, कैल्शियम, जिंक, पौटेशियम, फास्फोरस, आयरन, मैंगनीज और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं, ये सभी तत्व स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करते हैं.

बिना रेजर का इस्तेमाल किए अपनी बॉडी से अनचाहे बालों को हटाने के लिए 5 सुपर इफेक्टिव घरेलू उपाय

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया....

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com