Sara Ali Khan's Fitness Mantra: इस वर्कआउट प्लान को फॉलो कर खुद को सुपर फिट रखती हैं सारा अली खान

खुद को फैट से फिट बनाने के लिए सारा ने काफी मेहनत की है और अब इसे बरकरार रखने के लिए काफी टफ वर्कआउट किया करती हैं. अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी सारा वर्कआउट वीडियोज शेयर करती हैं.

Sara Ali Khan's Fitness Mantra: इस वर्कआउट प्लान को फॉलो कर खुद को सुपर फिट रखती हैं सारा अली खान

सारा अली खान फिल्म जगत में एंट्री से पहले मोटापे की शिकार थीं.

खास बातें

  • सारा अली खान अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सजग रहती हैं.
  • सारा फिल्म जगत में एंट्री से पहले मोटापे की शिकार थीं.
  • आइए जानते हैं उनके फिटनेस मंत्रा के बारे में.

Sara Ali Khan's Fitness Mantra: फैट से फिट हुईं और अब सफलता की बुलंदी छू रहीं सारा अली खान अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सजग रहती हैं. खुद को फिट और एक्टिव बनाए रखने के लिए सारा जिम में और घर पर भी घंटों वर्कआउट करती हैं और खूब पसीना बहाया करती हैं. खुद को फैट से फिट बनाने के लिए सारा ने काफी मेहनत की है और अब इसे बरकरार रखने के लिए काफी टफ वर्कआउट किया करती हैं. अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी सारा वर्कआउट वीडियोज शेयर करती हैं.

मस्तमौला सारा फिल्म जगत में एंट्री से पहले मोटापे की शिकार थीं, लेकिन बॉलीवुड एंट्री से पहले ही उन्होंने खुद को बिल्कुल फिट बना लिया और आज उनका कर्वी फिगर देखते ही बनता है. ढेरों लोगों के लिए सारा अली खान आज मोटिवेशन बन गई हैं. लोग सारा के वर्कआउट प्लान के बारे में जानना चाहते हैं. ऐसे में सारा ने हाल ही एक नया वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें वे कई सारे एक्सरसाइज करती दिख रही हैं

ये वर्कआउट करती हैं सारा अली खान

इस वर्कआउट वीडियो में सारा सबसे पहले जंप स्क्वॉट्स करती दिख रही हैं. इसके अलावा वे पुश अप्स और वेटलिफ्टिंग भी कर रही हैं. इन सारे एक्सरसाइज के साथ ही सारा योग करना नहीं भूलती जिससे उनके शरीर के साथ ही उनके मन को भी शक्ति मिलती है. सारा कार्डियो एक्सरसाइज भी किया करती हैं जो उन्हें फिट बनाए रखने में उनकी मदद करता है, इसके अलावा सारा डाइट प्लान भी फॉलो करती हैं.

इन एक्सरसाइज के फायदे:

mcu3l7n

Photo Credit: iStock

पुशअप 

पुशअप एक ऐसा व्यायाम है जिसमें आपके चेस्‍ट के साथ ही शोल्‍डर, ट्राइसेप्‍स, कोर और टांगें भी टारगेट होती हैं. पुश अप्स करने से कंधे मजबूत होते हैं. साथ ही ये चेस्ट और ट्राइसेप्स को भी मजबूत बनाने का काम करता है. अपर बॉडी के लिए पुशअप सबसे बेहतरीन एक्सरसाइज माना जाता है, नियमित रूप से इसे करते हैं तो आप बिल्कुल फिट हो जाएंगे.

squats can make your body curvy

Photo Credit: iStock

स्क्वॉट्स 

जंप स्क्वॉट्स से मांसपेशियां बेहतर तरीके से काम करती हैं. स्क्वॉट्स एक्सरसाइज नियमित करने से पूरा शरीर सुडौल बनता है.  वजन कम करने के साथ ही शरीर को सही आकार देने के लिए स्क्वॉट्स बेहतरीन एक्सरसाइज है. जंप स्क्वॉट्स से जांघों और कूल्हों को सही आकार देने में मदद मिलती है.

weight lifting

वेटलिफ्टिंग

वेटलिफ्टिंग बहुत ही बेहतरीन एक्सरसाइज है. नियमित तौर पर वेटलिफ्टिंग करने से शरीर की बनावट सुगठित होकर आपके फिगर को बेहतरीन आकार देती है. इसे करने से कई सारी बीमारियों का खतरा भी टल जाता है.

Periods में यौन संबंध ठीक या गलत... एक्सपर्ट से जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.